होम / Srilanka: दो दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे

Srilanka: दो दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 9, 2023, 6:23 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), (Sri Lankan President to visit India on July 21): आर्थीक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे भारत की दो दिवसीय यात्रा पर 21 जुलाई को भारत आ रहे हैं। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी रविवार को दी।। इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते है। नए राष्ट्रपति नियुक्त किए जाने के बाद विक्रमसिंघे की यह पहली भारत यात्रा होगी।

श्रीलंका जाएंगे भारतीय विदेश सचिव 

मीडिया रिपोर्टस की माने तो भारत के विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा विक्रमसिंघे की नई दिल्ली यात्रा की तैयारियों पर काम करने के लिए अगले सप्ताह की शुरुआत में श्रीलंका पहुंचेंगे।

इन परियोजनाओं पर होगी बात

अधिकारियों के मुताबिक, विक्रमसिंघे के भारत की दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि विक्रमसिंघे नई दिल्ली रवाना होने से पहले द्वीपीय देश में बिजली और ऊर्जा, कृषि और समुद्री मुद्दों से संबंधित कई भारतीय परियोजनाओं के क्रियान्वयन को अंतिम रूप देंगे।

 

श्रीलंका की दिवालिया अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत

रिपोर्ट में कहा गया है कि मत्स्य पालन मंत्री डगलस देवानंद, बिजली और ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकरा, विदेश मंत्री अली साबरी और राष्ट्रपति स्टाफ सगला रत्नायके राष्ट्रपति विक्रमसिंघे के साथ भारत आएंगे। राष्ट्रपति विक्रमसिंघे की प्रस्तावित भारत यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब श्रीलंका की दिवालिया अर्थव्यवस्था में सुधार के अस्थायी संकेत दिख रहे हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT