होम / तंजानिया में यात्रियों से भरा विमान विक्टोरिया झील में गिरा

तंजानिया में यात्रियों से भरा विमान विक्टोरिया झील में गिरा

Rizwana • LAST UPDATED : November 7, 2022, 12:53 pm IST

(इंडिया न्यूज़): तंजानिया में खराब मौसम के कारण 43 लोगों से भरा विमान विक्टोरिया झील में गिर गया। क्षेत्रीय पुलिस कमांडर विलियम म्वामपाघले ने बुकोबा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि एक प्रेसिजन एयर विमान में दुर्घटना हुई, जो हवाई अड्डे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। क्षेत्रीय आयुक्त अल्बर्ट चालमिला ने कहा कि 39 यात्रियों, दो पायलटों और दो केबिन क्रू सहित 43 लोग वित्तीय राजधानी दार एस सलाम से कागेरा क्षेत्र में झील के किनारे शहर की उड़ान में सवार थे।

चालमिला ने कहा, “जैसा कि हम बोलते हैं, हम 26 लोगों को बचाने में कामयाब रहे हैं जिन्हें हमारे रेफरल अस्पताल ले जाया गया था।” उन्होंने कहा कि बचाव अभियान अभी भी जारी है और हम पायलटों के साथ संवाद कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी बाद में साझा की जाएगी। प्रेसिजन एयर, जो तंजानिया की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन है, ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए एक संक्षिप्त बयान जारी किया। एयरलाइन ने कहा, “बचाव दल को घटनास्थल पर भेज दिया गया है और दो घंटे में और जानकारी जारी की जाएगी।

स्थानीय मीडिया पर प्रसारित वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि विमान काफी हद तक पानी में डूबा हुआ है क्योंकि बचाव दल लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए पानी के बीच से गुजर रहा था। आपातकालीन कर्मियों ने क्रेन की सहायता से रस्सियों का उपयोग करके विमान को पानी से बाहर निकालने का प्रयास किया। राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन ने दुर्घटना से प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उसने ट्विटर पर कहा, “चलो शांत रहें, जबकि बचाव अभियान जारी है और हम भगवान से हमारी मदद करने के लिए प्रार्थना करते हैं।

” प्रेसिजन एयर, जो आंशिक रूप से केन्या एयरवेज के स्वामित्व में है, 1993 में स्थापित किया गया था और घरेलू और क्षेत्रीय उड़ानों के साथ-साथ सेरेनगेटी नेशनल पार्क और ज़ांज़ीबार द्वीपसमूह जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों के लिए निजी चार्टर संचालित करता है। उत्तरी तंजानिया में सफारी कंपनी कोस्टल एविएशन से संबंधित एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 11 लोगों की मौत के पांच साल बाद यह दुर्घटना हुई है। मार्च 2019 में, अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए एक इथियोपियाई एयरलाइंस की उड़ान इथियोपिया की राजधानी के दक्षिण-पूर्व में एक क्षेत्र में टेक-ऑफ करने के छह मिनट बाद गिर गई, जिसमें सभी 157 लोग मारे गए।

2007 में, आइवरी कोस्ट शहर आबिदजान से केन्या की राजधानी नैरोबी के लिए केन्या एयरवेज की उड़ान टेक-ऑफ के बाद एक दलदल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें सभी 114 यात्रियों की मौत हो गई। 2000 में केन्या एयरवेज की आबिदजान से नैरोबी की एक और उड़ान उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद अटलांटिक महासागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 169 लोग मारे गए जबकि 10 बच गए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi Oath Ceremony: सख्त सुरक्षा के साथ पीएम के शपथ ग्रहण के लिए दिल्ली तैयार, किए गए ये खास इंतजाम-Indianews
IMD Forecasts: महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना, कुछ राज्यों में लू का प्रकोप; दिल्ली में तूफान के आसार -IndiaNews
Ananya Pandey के को-ऑर्ड सेट ने खींचा ध्यान, लाख रुपये का है आउटफिट – IndiaNews
Rahul Gandhi: राहुल करेंगे विपक्षी दल का नेतृत्व? जानें किस पर निर्भर करता है फैसला-Indianews
हील्स पहन कर जिम करती है हॉलीवुड की Miley Cyrus, एक्ट्रेस ने बताई चौंकाने वाली वजह -IndiaNews
Ramoji Rao Biography: गरीबी से पद्मविभूषण तक का सफर, जानें कौन थे रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव-Indianews
पैपराजी ने Munawar को दी शादी की बधाई, इस एक्ट्रेस की वजह से Mehzabeen से हुई थी मुलाकात – IndiaNews
ADVERTISEMENT