होम / इजरायल से पंगा लेने चला था इस देश का प्रमुख, नेतन्याहू ने कही ऐसी बात की निकल गई हेकड़ी…फिर बताने लगा खुद को यहूदियों का दोस्त

इजरायल से पंगा लेने चला था इस देश का प्रमुख, नेतन्याहू ने कही ऐसी बात की निकल गई हेकड़ी…फिर बताने लगा खुद को यहूदियों का दोस्त

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 6, 2024, 8:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Israel–Hamas war:मध्य पूर्व में हालात लगातार खराब होता जा रहा हैं। इजराइल लगातार लेबनान पर हवाई हमले करके हिजबुल्लाह के ठिकानों को नष्ट कर रहा है। इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इजराइल को गाजा में इस्तेमाल होने वाले हथियारों की बिक्री रोकने का आह्वान किया था, जिस पर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। शनिवार (5 अक्टूबर, 2024) को नेतन्याहू ने फ्रांस के राष्ट्रपति पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए।

मैक्रों ने कही थी यह बात

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने एक वीडियो जारी करते हुए इमैनुएल मैक्रों के साथ-साथ कई पश्चिमी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके समर्थन के साथ या उनके बिना इजराइल जीत जाएगा। उन्होंने मैक्रों के हथियार प्रतिबंध के आह्वान को अपमानजनक बताया।एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक मैक्रों ने कहा, “आज के समय में किसी भी मुद्दे का समाधान राजनीतिक रूप से होना चाहिए। हमें गाजा में लड़ने के लिए हथियार भेजना बंद कर देना चाहिए। फ्रांस कोई समाधान नहीं दे रहा है। मुझे दुख है कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने दूसरा विकल्प चुना। लेबनान को नया गाजा नहीं बनना चाहिए।”

फ्रांस के बदले तेवर 

इसके बाद बेंजामिन नेतन्याहू की प्रतिक्रिया के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों फिर नरम पड़ गए। टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक मैक्रों के कार्यालय ने बयान जारी कर स्पष्ट किया कि फ्रांस इजरायल का पक्का दोस्त है। मैक्रों ने जोर देकर कहा कि वह इजरायल की सुरक्षा का समर्थन करते हैं। उन्होंने दोहराया कि फ्रांस ईरान या उसके किसी भी प्रॉक्सी को इजरायल पर हमला करने की इजाजत नहीं देगा और अगर कोई बल प्रयोग करता है तो फ्रांस उसका सामना करेगा। इजराइल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में फ्रांसीसी बहुराष्ट्रीय कंपनी टोटलएनर्जीज के गैस स्टेशन को निशाना बनाया। यह हमला ऐसे समय हुआ जब राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और नेतन्याहू के बीच जुबानी जंग चल रही थी।

इजरायल में 1 सप्ताह के अंदर हुई 2 गोलीबारी की घटना, जानिए इसके पीछे किसका हाथ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.