होम / दुनिया के सबसे बड़े आतंकी का हुआ खात्मा! अमेरिका के खुलासे के बाद मचा हंगामा

दुनिया के सबसे बड़े आतंकी का हुआ खात्मा! अमेरिका के खुलासे के बाद मचा हंगामा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 18, 2024, 8:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),ISIS:इजराइल ने पिछले दिन हमास नेता याह्या सिनवार के खात्मे की पुष्टि की थी। अब अमेरिका ने बड़ा दावा किया है। अमेरिका का कहना है कि उसने ISIS के अबू ईसा का खात्मा कर दिया है। वह उत्तरी इराक में ISIS का सबसे बड़ा आतंकी था। अबू ईसा किरकुक के वली के नाम से मशहूर था। इराकी सेना के साथ संयुक्त अभियान में यूएस सेंट्रल कमांड ने अबू ईसा समेत चार लोगों को मार गिराया है।

30 साल बाद शनि और शुक्र के योग से इन 3 राशियों की होगी चांदी ही चांदी, सफलता की चढ़ेंगे सीड़ियां, मनचाहा पार्टनर भी बरसाएगा प्यार

बताया जा रहा है कि अमेरिकी सुरक्षा बलों और इराकी सुरक्षा बलों ने 14 अक्टूबर को संयुक्त अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बलों ने उत्तरपूर्वी इराक में हवाई हमले किए। इसमें अबू ईसा समेत चार ISIS आतंकी मारे गए। इराकी नेतृत्व वाले इन हमलों का मकसद इराक में ISIS हमलों के नेटवर्क को खत्म करना है। अबू ईसा को ‘किरकुक के वली’ के नाम से जाना जाता था इस हमले में मारा गया अबू ईसा ‘किरकुक के वली’ के नाम से भी जाना जाता था। वह उत्तरी इराक में ISIS का सबसे बड़ा आतंकी था। हमले के बाद सुरक्षा बलों ने विस्फोटक, आत्मघाती बेल्ट, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। इस हमले में अभी तक किसी नागरिक के हताहत होने की सूचना नहीं है।

जंग के बीच हीरो बने पीएम मोदी, किया ऐसा काम की मुस्लिम देश भी हुए मुरीद…दुनिया भर में हो रही है वाहवाही

इससे पहले अगस्त में सीजेटीएफ-ओआईआर ने आईएसएफ के साथ मिलकर पश्चिमी इराक में एक अभियान चलाया था। इसमें 14 आईएसआईएस आतंकवादी मारे गए थे। इराक का कहना है कि आईएसआईएस क्षेत्र, हमारे सहयोगियों और हमारी मातृभूमि के लिए खतरा बना हुआ है। यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल माइकल एरिक कुरिल्ला ने कहा है कि हम इन आतंकवादियों के खात्मे के लिए इराकी सेना के साथ हैं।

जंग के बीच पुतिन के साथ मिलकर PM Modi करेंगे ये काम, दुनिया भर में हो रही है चर्चा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.