होम / हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों को काली सूची में डालने पर अमेरिका को धमकी

हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों को काली सूची में डालने पर अमेरिका को धमकी

Vir Singh • LAST UPDATED : September 9, 2021, 11:24 am IST

इंडिया न्यूज, काबूल

हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों को ब्लैकलिस्ट करने पर तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी है। तालिबान ने कहा है कि हक्कानी के कुछ सदस्य जो कि हमारी सरकार में शामिल हैं, उन्हें अमेरिका के अधिकारी निशाने पर होने की बात कह रहे हैं। उसने कहा, ऐसे बयान देकर वे दोहा समझौते का उल्लंघन कर रहे हैं और यह किसी के हित में नहीं है। तालिबान ने कहा है कि हक्कानी साहब के परिवार के लोग ही इस्लामिक अमीरात की सरकार में शामिल हैं, ये कोई अलग नाम या संगठन नहीं है। उधर अफगानी महिलाओं पर तालिबानी बंदिशों के बीच आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने तालिबान को चेतावनी देकर कहा है कि अगर तालिबान ने महिलाओं के खेलने पर रोक लगाई तो अफगानिस्तान की मेन्स टीम के साथ नवंबर में प्रस्तावित पहला टेस्ट मैच रद कर दिया जाएगा। आॅस्ट्रेलिया ने ये चेतावनी तालिबान के उस फरमान के बाद दी है, जिसमें तालिबानी कल्चर कमीशन के प्रमुख अहमदुल्लाह वासिक ने कहा था कि हमारे शासन में महिलाएं क्रिकेट या कोई और गेम नहीं खेलेंगी।

अमेरिका में पाक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

अफगानिस्तान के पंजशीर की लड़ाई में तालिबान का साथ देने वाले पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका में कार्रवाई की मांग उठी है। अमेरिकी सांसद एडम किनजिंगर ने कहा है कि अगर तालिबान की मदद पाकिस्तान कर रहा है तो उसे दी जा रही मदद बंद करनी देनी चाहिए और प्रतिबंध लगा देने चाहिए। अमेरिका के फॉक्स न्यूज चैनल के मुताबिक पंजशीर में पाकिस्तान की स्पेशल फोर्सेज, उनके हेलिकॉप्टर और ड्रोन तालिबान की मदद कर रहे हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.