होम / कल इजरायल इस मुस्लिम देश को करेगा तबाह! नेतन्याहू ने वीडियो जारी कर दी खुली धमकी…कांप उठे कई देश

कल इजरायल इस मुस्लिम देश को करेगा तबाह! नेतन्याहू ने वीडियो जारी कर दी खुली धमकी…कांप उठे कई देश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 6, 2024, 8:53 pm IST
India News (इंडिया न्यूज),Israel-Iran War:इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल दागना ईरान के लिए महंगा साबित हुआ है। इस हमले से इजरायल पर कोई खास असर नहीं पड़ा है, उसने लेबनान पर हमले जारी रखे हैं। ईरानी हमले के बाद भी इजरायल ने हिजबुल्लाह के नए कमांडर और नसरल्लाह के चचेरे भाई हाशेम को मार गिराया। इतना ही नहीं हमास पर भी लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इजरायल जरा भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। इजरायली सेना आईडीएफ ने हमले के बाद बयान जारी कर कहा था कि वह इसका बदला जरूर लेगा, लेकिन समय और तारीख इजरायल खुद तय करेगा। माना जा रहा है कि इजरायल 7 अक्टूबर को पूरी ताकत के साथ ईरान पर बड़ा हमला कर सकता है, ताकि ईरान को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाया जा सके। इजरायल पर हमले को 5 दिन बीत चुके हैं। इस बीच वह बड़े जवाबी हमले की योजना बना रहा है।

नेतन्याहू ने जारी की वीडियो 

इस पर नेतन्याहू ने एक वीडियो जारी कर ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई को खुली धमकी दी थी। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि ईरान की सीमा के पास एफ-35 फाइटर जेट भी देखे गए। इजरायली सेना ईरान पर हमला करने के लिए रेडी-टू-अटैक मोड में है। फारस की खाड़ी में चार F-35 फाइटर जेट उड़ते देखे गए। इस हमले में इजरायल ईरान के तेल भंडार पर हमला कर उसे और अधिक नुकसान पहुंचा सकता है। इसका ईरान की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ बुनियादी ढांचे पर भी बड़ा असर पड़ेगा।

कब होगा हमला ?

वहीं, 7 अक्टूबर को हमला इसलिए भी हो सकता है क्योंकि इसी दिन हमास ने भी इजरायल पर हमला किया था और कई नागरिकों को बंधक बना लिया था। इसी दिन से हमास और इजरायल के बीच भीषण युद्ध की तैयारियां शुरू हो गई थीं। ऐसे में माना जा रहा है कि इजरायल जवाबी कार्रवाई के लिए इसी दिन का इंतजार कर रहा था। यही बड़ी वजह है कि ईरान में अभी तक कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की गई है लेकिन इजरायल लगातार चेतावनी दे रहा है।

हालांकि, अमेरिका ने इजरायल को ईरान के परमाणु स्थलों पर हमला न करने की सलाह दी है। हालांकि, अमेरिका का यह भी कहना है कि उन्हें नहीं पता कि इजरायल कब और कहां हमला करेगा। हालांकि, माना जा रहा है कि जिस तरह इजरायल ने यमन में हूतियों पर हमला किया था और उनके तेल ठिकानों को निशाना बनाया था, उसी तरह इजरायल यहां भी भारी बमबारी करने की तैयारी में है।

इजरायल से पंगा लेने चला था इस देश का प्रमुख, नेतन्याहू ने कही ऐसी बात की निकल गई हेकड़ी…फिर बताने लगा खुद को यहूदियों का दोस्त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.