होम / Trump Money Hush: डोनाल्ड ट्रंप को सता रहा गिरफ्तारी का डर, जानें क्या है पोर्न स्टार से जुड़ा मामला

Trump Money Hush: डोनाल्ड ट्रंप को सता रहा गिरफ्तारी का डर, जानें क्या है पोर्न स्टार से जुड़ा मामला

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 31, 2023, 11:20 am IST

Trump Money Hush: पोर्न स्टार केस में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ गई हैं। जांच के बाद ज्यूरी ने इस मामले में आपराधिक केस चलाने को मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि इसके बाद ट्रंप को सरेंडर करना पड़ सकता है। ट्रंप यदि सरेंडर नहीं करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है। डॉनल्ड ट्रंप इसके बाद आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं। यदि उन्हें गिरफ्तार किया जाता है तब वो गिरफ्तार होने वाले भी अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति होंगे।

ट्रंप को सता रहा गिरफ्तारी का डर

ट्रंप ने जांच पर सवाल उठाते हुए खुद को दोषमुक्त करार दिया और इस मुकदमे को ‘राजनीतिक उत्पीड़न’ बताया है। बता दें कि वो 2024 के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में हीं ट्रंप ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। उन्होंने अपने समर्थकों से एक सोशल मीडिया पोस्ट में विरोध प्रदर्शन करने के लिए कहा था। पहले भी चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने के लिए ट्रंप अपने समर्थकों का इस्तेमाल कर चुके हैं।

ये है पूरा मामला

ट्रंप पर चलने वाला यह मामला 2016 में एक पोर्न स्टार को भुगतान से जुड़ा है। ट्रंप को स्टॉर्मी डेनियल्स को एक लाख तीस हजार डॉलर भुगतान करने का दोषी माना गया है। लेकिन इन आरोपों को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। पोर्न स्टार ने 2016 में मीडिया के सामने खुलासा किया था कि 2006 में ट्रंप और उनके बीच अफेयर था। इसकी भनक लगने पर ट्रंप टीम के वकील ने स्ट्रॉर्मी को चुप रहने के लिए एक लाख तीस हजार डॉलर का भुगतान किया। बाद में इस रकम को चुनावी प्रचार के खर्च में दिखा दिया गया था।

2024 में होंगे राष्ट्रपति चुनाव

बता दें कि 2024 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। ठीक एक साल पहले ट्रंप के खिलाफ यह मामला जोर पकड़ रहा है। ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में दोबारा उतरने की तैयारी कर रहे हैं। मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी चुनाव लड़ने का एलान किया है। अमेरिकी इतिहास में ट्रंप ऐसे पहले राष्ट्रपति होंगे जिनके खिलाफ आपराधिक मामला चलेगा।

Also Read

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, पूर्वी दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार-Indianews
India-Iran Deal: भारत-ईरान चाबहार बंदरगाह सौदे के बाद अमेरिका ने दी बड़ी चेतावनी, जानें क्या कहा-Indianews
Ganga Saptami: क्या है गंगा सप्तमी का महत्व? इस तरह से करे गंगा माता की पूजा -Indianews
Ganga Saptami: क्या है गंगा सप्तमी के शुभ योग? इस उपाय से मिलेगी मंगल दोष से मुक्ति – Indianews
PoK Violence: PoK में हिंसक प्रदर्शनों से टेंशन में पाकिस्तान सरकार, पीएम शरीफ ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान -India News
Hajj Yatra 2024: हज यात्रा से पहले तैयार की हजारों किलोमीटर लंबी सड़क, सऊदी अरब का बड़ा कारनामा -India News
Deer Hunting Case: सलमान खान को बिश्ननोई समाज कर सकता है माफ, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रखी ये शर्त -India News
ADVERTISEMENT