होम / UK ATC Network Down:ब्रिटेन के ATC नेटवर्क में खराबी आने के बाद बंद किया गया एयरस्पेस, विमानों के ठप होने से यात्रियों को हो रही है परेशानी

UK ATC Network Down:ब्रिटेन के ATC नेटवर्क में खराबी आने के बाद बंद किया गया एयरस्पेस, विमानों के ठप होने से यात्रियों को हो रही है परेशानी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 28, 2023, 6:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), UK ATC Network Down: हवाई यातायात नियंत्रकों (Air Traffic Controllers) को ब्रिटेन में तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके वजह से विमान के उड़ान में देरी हो रही है। स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यूके के बाहर की एयरलाइनों के यात्रियों को बताया गया है कि हवाई यातायात नियंत्रण नेटवर्क बंद है और उनकी उड़ान में देरी होगी।

वर्तमान में एक तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं-एनएटीएस

राष्ट्रीय हवाई यातायात नियंत्रक (एनएटीएस) ने कहा, “हम वर्तमान में एक तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं और सुरक्षा बनाए रखने के लिए यातायात प्रवाह प्रतिबंध (Traffic Flow Restrictions) लागू किया है। इंजीनियर खराबी को ढूंढने और उसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं। इससे होने वाली किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।”

लोगानेयर ने ट्वीट कर दी जानकारी 

लोगानेयर ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, “आज सुबह यूके एयर ट्रैफिक कंट्रोल कंप्यूटर सिस्टम का नेटवर्क फेल हो गया। हालांकि हमें उम्मीद है कि हम स्थानीय समन्वय के आधार पर कम परेशानी के साथ अधिकांश इंट्रा-स्कॉटलैंड उड़ानें संचालित करने में सक्षम होंगे। उत्तर-दक्षिण और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में देरी हो सकती है। यदि आप आज हमारे साथ उड़ान भर रहे हैं, तो कृपया हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान के बारे में नवीनतम जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट जरूर देख लें।”

यूके के अंदर या बाहर उड़ान भरने वाली सभी विमान प्रभावित

ईज़ीजेट यात्रियों को बताया गया कि यह समस्या वर्तमान में यूके के अंदर या बाहर उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स को प्रभावित कर रही है। कंपनी ने कहा, “हमें एक हवाई यातायात नियंत्रण समस्या के बारे में सूचित किया गया है जो वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम के हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने या बाहर जाने वाली सभी उड़ानों को प्रभावित कर रही है। हम इस मुद्दे के प्रभाव और सामान्य परिचालन फिर से शुरू करने के समय-सीमा को समझने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं।”

यह परेशानी हमारे नियंत्रण से बाहर-ईज़ीजेट

कंपनी ने आगे कहा, “यदि आप पहले से ही हमारे किसी स्थान पर उड़ान भरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो हमारा दल आपको अपडेट रखेगा। यदि आप हमारे हवाईअड्डों में से किसी एक में बोर्डिंग के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं तो कृपया टर्मिनलों में उड़ान सूचना स्क्रीन की जांच करना जारी रखें। हालांकि यह परेशानी हमारे नियंत्रण से बाहर है, हम आज आपकी यात्रा योजनाओं में व्यवधान के लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं।”

यह भी पढ़ें-Indigo Flight: कोच्चि से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की सूचना मिलने से हड़कंप, विमान में सवार थे 139 यात्री

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.