होम / रूस के बेलगॉरॉड में यूक्रेन का हमला, 1 की मौत, 2 घायल

रूस के बेलगॉरॉड में यूक्रेन का हमला, 1 की मौत, 2 घायल

Suman Saurabh • LAST UPDATED : May 31, 2023, 4:58 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Ukraine attacks in Belgorod, Russia: रूस के बेलगॉरॉड में यूक्रेन ने बमबारी की है। इसकी जानकारी स्थानीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने एक पोस्ट साझा कर दी।

स्थानीय गवर्नर ने कहा कि बेलगोरोद के सीमावर्ती क्षेत्र में विस्थापित लोगों के लिए एक केंद्र पर यूक्रेन की बमबारी में मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।
गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने टेलीग्राम पर कहा, “यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने विस्थापित लोगों के आवास बुजुर्ग नागरिकों और बच्चों के लिए एक केंद्र पर तोप दागी … एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए।”

उन्होंने कहा कि घायल हुए दो लोगों को गंभीर हालत में गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है।

पोस्ट में ग्लैडकोव ने टूटी हुई खिड़कियों वाली एक क्षतिग्रस्त इमारत की तस्वीरें भी साझा की हैं, एक में जमीन में एक छेद दिखाई दे रहा है जो स्पष्ट रूप से गोले गिरने कारण हुआ है, और दूसरे में वयस्कों और बच्चों को बसों पर लादते हुए दिखाया गया है।

यूक्रेन की सीमा से लगे बेलगॉरॉड क्षेत्र में हाल के सप्ताहों में सीमा पार से दर्जनों हमले हुए हैं और सशस्त्र समूहों द्वारा घुसपैठ का प्रयास देखा गया है।

यूक्रेन पर क्रेमलिन के हमले की शुरुआत के बाद से इस तरह के पहले हमले में रूसी राजधानी मॉस्को को मंगलवार की सुबह ड्रोन द्वारा निशाना बनाया गया था।

 

Also Read: G-7 Group Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से की मुलाकात, कहा- यूक्रेन युद्ध दुनिया का एक बड़ा मुद्दा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.