होम / United Airlines: यूनाइटेड एयरलाइंस ने अपने पायलट को किया निलंबित, हमास के बारे में बोले थे ये शब्द

United Airlines: यूनाइटेड एयरलाइंस ने अपने पायलट को किया निलंबित, हमास के बारे में बोले थे ये शब्द

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 24, 2023, 5:15 am IST

India News(इंडिया न्यूज),United Airlines: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध के कारण पूरी दुनिया परेशान है। वहीं इस युद्ध में अमेरिका ने भी अहम योगदान दिया है। जिसके बाद अमेरिका से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है। जहां अमेरिका स्थित एयरलाइन, यूनाइटेड एयरलाइंस ने अपने एक पायलट इब्राहिम मोसल्लम को निलंबित कर दिया, क्योंकि उसने हमास के 7 अक्टूबर के हमलों की प्रशंसा करते हुए समूह के कार्यों को “बहादुरी भरा” बताया था।

जानें क्या लिखा था पायलट ने

जानकारी के लिए बता दें कि, इब्राहिम मोसल्लम ने हमास की तारीफ करते हुए लिखा कि “फिलिस्तीन की गैर-विजेता कहानी दिखाने के लिए जनसंचार माध्यमों को राजनीतिक और पक्षपातपूर्ण तरीके से हेरफेर किया जाता है। मोसल्लम ने लोगों से “अपनी मीडिया साक्षरता का विस्तार करने” का भी आग्रह किया और हमास ने जो किया उसका मूल्यांकन करते समय उन्हें अपना “उचित परिश्रम” करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि 7 अक्टूबर की घटनाएँ, जहाँ शिशुओं को आग की लपटों में देखा गया और 1,000 से अधिक इजरायलियों और विदेशियों को बेरहमी से मार दिया गया, “दूसरे पक्ष के उकसावे के बिना” नहीं हुईं। संयुक्त राज्य

यूनाइटेड एयरलाइंस ने की पुष्टि

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, यूनाइटेड एयरलाइंस ने इस विषय में जानकारी देते हुए सबसे पहले इस बात की पुष्टि की कि, मोसल्लम को कंपनी ने निलंबित कर दिया है। वहीं इस विषय में जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने आउटलेट को बताया, “इस पायलट को वेतन सहित सेवा से हटा दिया गया है, जबकि हम इस मामले को देख रहे हैं।” स्टॉप एंटीसेमिटिज्म नाम के एक समूह ने उनके पोस्ट के स्क्रीनशॉट साझा किए, जिसमें जीवित लोगों को “बहादुर लोगों द्वारा प्रतिरोध” बताया गया था। यह घृणित है @यूनाइटेड – यहूदी यात्री इस आदमी के साथ अपना विमान
उड़ाते हुए कैसे सुरक्षित महसूस कर सकते हैं?

सोशल मीडिया पर पायलट पर भड़के लोग

बता दें कि, पायलट के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने मोसल्लम की निंदा की। जिसमें एक ने कहा, “यह अस्वीकार्य है @यूनाइटेड। मैं प्रीमियर 1K ग्राहक हूं और जब से मैं मरीन में सक्रिय ड्यूटी पर था तब से आपकी एयरलाइंस से उड़ान भर रहा हूं। किसी भी पायलट को आतंकवादियों का समर्थन नहीं करना चाहिए और उन्हें बहादुर नहीं कहना चाहिए. क्या यह पायलट बहादुर बनने के लिए निर्दोष लोगों की जान लेगा?” “ऐसा लगता है कि मैं इस तरह के लोगों के साथ यूनाइटेड में उड़ान भरने में अब सुरक्षित महसूस नहीं करता। हमारे पास हमेशा अमेरिकन एयरलाइंस रहेगी,” एक यूजर ने लिखा। एक उपयोगकर्ता ने कहा, “@यूनाइटेड कृपया सुनिश्चित करें कि आपके यहूदी यात्री इस पायलट के साथ सुरक्षित है। एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “केवल यहूदी यात्री ही नहीं, सभी यात्री 30,000 फीट की ऊंचाई पर उसके साथ यात्रा करने में असुरक्षित महसूस करेंगे।”
एक यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ओएमजी यह भयावह है। @यूनाइटेड तब तक उड़ान नहीं भरेगा जब तक यह उनके पायलटों में से एक है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT