होम / US Campus Protests: अमेरिका में फ़िलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों की अब खैर नहीं, मिलेगी ये अनोखी सजा-Indianews

US Campus Protests: अमेरिका में फ़िलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों की अब खैर नहीं, मिलेगी ये अनोखी सजा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 24, 2024, 3:27 am IST

India News(इंडिया न्यूज),US Campus Protests: अमेरिका के कई विश्वविद्यालयों ने अपने परिसर में फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के तरीके ढूंढ लिए हैं। न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी (एनवाईयू) ने एक अनोखी खोज की है। इसने अपने प्रदर्शनकारियों को सज़ा के तौर पर द सिम्पसंस देखने को कहा है।

कई महीनों से कर रहे प्रदर्शन

एनवाईयू के छात्र कई महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और पुलिस ने 22 अप्रैल को सभी शिविर हटा दिए और सौ से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि केवल कुछ को गिरफ्तार किया गया था, कई लोगों को सुधारात्मक उपाय के रूप में द सिम्पसंस देखना पड़ा। जानकारी के लिए बता दें कि छात्रों को शो का सीज़न 10, एपिसोड 7 देखना था। एपिसोड में, लिसा के किरदार को धोखाधड़ी करके ग्रेड ‘ए’ मिलता है। हालाँकि, बाद में उसने अपने शिक्षक और प्रिंसिपल स्किनर के सामने यह बात कबूल कर ली।

Indian Student Accident In US: न्यूयॉर्क में भारतीय छात्र की बाइक दुर्घटना में मौत, आंध्र प्रदेश का रहने वाला था युवक-Indianews

इतिहास की प्रफोसर ने दी जानकारी

वहीं इतिहास की प्रोफेसर रेबेका कार्ल ने द गार्जियन को बताया, “हमने NYU को पहले कभी इस तरह से [इन कागजात] का उपयोग करते नहीं देखा है।” कार्ल ने इस बात पर भी जोर दिया कि जब छात्र अपने विरोध और प्रदर्शनों के बारे में ईमानदार नहीं हो सकते तो NYU कैसे कबूलनामा मांग रहा है।

एनवाईयू के प्रवक्ता जॉन बेकमैन ने द गार्जियन को बताया, “प्रतिबिंब पेपर असाइनमेंट – और रीडिंग असाइनमेंट – उच्च शिक्षा में एक व्यापक और आम अभ्यास है। द सिम्पसंस एक एनिमेटेड कॉमेडी श्रृंखला है जो स्प्रिंगफील्ड शहर में सिम्पसन परिवार के जीवन का अनुसरण करती है, और अमेरिकी संस्कृति और समाज पर एक टिप्पणी है। यह सांस्कृतिक टिप्पणी और हास्य का मिश्रण है।

Lok Sabha Election: पीएम मोदी को बॉस कहते हैं.., जानें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्यों कही ये बात-Indianews

विश्वविद्दालय का निर्णय

विश्वविद्यालय ने यह भी निर्णय लिया है कि छात्रों को एक ‘चिंतन पत्र’ लिखना चाहिए कि वे शरारती क्यों थे और वे इसमें सुधार कैसे कर सकते हैं। द गार्जियन के अनुसार, उन्हें भविष्य में फिर से उसी स्थिति की कल्पना करने और इस पर विचार करने के लिए भी कहा गया है कि वे अलग तरीके से कैसे प्रतिक्रिया देंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT