होम / US: न्यूयॉर्क के मेयर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, महिला ने मांगा हर्जाना

US: न्यूयॉर्क के मेयर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, महिला ने मांगा हर्जाना

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 25, 2023, 11:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), US: बिते बुधवार को न्यूयॉर्क के सुप्रीम कोर्ट में दायर एक समन दायर किया गया जिसके अनुसार, न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स पर 30 साल पहले फ्लोरिडा की एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया था। लेकिन इन आरोपों को एरिक एडम्स ने खारिज कर दिया है। एडम्स एक बड़े भारतीय समर्थक भी  हैं।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि, दायर इस समन में एरिक एडम्स, एनवाईपीडी, एनपीवाईडी ट्रांजिट ब्यूरो और तीन अज्ञात संस्थाओं को सह-प्रतिवादी के रूप में नामित किया गया है। इन दावों को न्यूयॉर्क के वयस्क उत्तरजीवी अधिनियम के तहत लाया जाता है। इस समन में आरोप लगाया गया है कि, “जब वे दोनों (US) न्यूयॉर्क शहर के लिए काम करते थे तो एरिक एडम्स ने  साल 1993 में न्यूयॉर्क में महिला का यौन उत्पीड़न किया था। ”

मेयर ने लगे आरोपो को किया खारिज

मेयर एडम्स ने एक्स को पोस्ट किए गए एक वीडियो में पत्रकारों के साथ किये गये बात के दौरान कहा कि वह किसी भी गलत काम को नहीं किये हैं। एडम्स ने कहा कि, “ऐसा कभी नहीं हुआ और मुझे आरोप लगाने वाले से कभी मिलने की याद नहीं है।”

डोनाल्ड ट्रम्प पर भी लगे हैं आरोप

गवर्नर कैथी होचुल ने मई 2022 में न्यूयॉर्क के वयस्क उत्तरजीवी अधिनियम पर हस्ताक्षर किए, जो आज समाप्त हो रहा है। यह अधिनियम यौन शोषण के पीड़ितों को राज्य की सीमाओं के क़ानून के बाद अपने दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ नागरिक मुकदमा दायर करने की अनुमति देता है। जिन उल्लेखनीय प्रतिवादियों पर इस अधिनियम के तहत मुकदमा दायर किया गया है उनमें डोनाल्ड ट्रम्प, न्यूयॉर्क के पूर्व गवर्नर एंड्रयू कुओमो, न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर रूडी गिउलिआनी और बिल कॉस्बी शामिल हैं।

एरिक एडम्स, एक पूर्व कानून प्रवर्तन अधिकारी, के हाल ही में न्यूयॉर्क के मेयर अभियान और के बीच संबंध की चल रही जांच के कारण एफबीआई द्वारा फोन और एक आईपैड जब्त कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Monitor Lizard: इमारत में मॉनिटर छिपकली के मिलने से मचा हड़कंप, देखें वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे भारतीय खिलाड़ी, BCCI ने शेयर किया वीडियो-Indianews
Agniveer Scheme: ‘पहले करें सेना में सेवा…’, केंद्रीय मंत्री ने अग्निवीर टिप्पणी पर की राहुल गांधी की आलोचना -India News
Hardik Pandya Net Worth: जानें कितनी है हार्दीक पांड्या की संपत्ति-Indianews
North Korea: उत्तर कोरिया ने दी सैटेलाइट लॉन्च की चेतावनी फिर…, जापान-दक्षिण कोरिया ने की पृष्टि -India News
Balkar Singh: पंजाब के मंत्री का आपत्तिजनक वीडियो वायरल, आप नेता ने जानकारी से किया इनकार -India News
Benefits of Sleeping Naked: बिना कपड़े पहने सोने से मिलते हैं यह 5 गजब के फायदे, आप भी डाल लें ये आदतें -Indianews
ADVERTISEMENT