होम / भारत से दोस्ती के बाद अब अमेरिका का दुश्मन बना चीन, डोनाल्ड ट्रंप के साथ की ऐसी साजिश, उड़ गई ताकतवर देश की नींद

भारत से दोस्ती के बाद अब अमेरिका का दुश्मन बना चीन, डोनाल्ड ट्रंप के साथ की ऐसी साजिश, उड़ गई ताकतवर देश की नींद

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 26, 2024, 11:16 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Chinese Hackers targets Donald Trump phone : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। इस बार मुकाबला कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच है। राष्ट्रपति पद के लिए 5 नवंबर को मतदान होना है। लेकिन उससे पहले ही चीन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एंट्री मार दी है। सामने आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक चीनी हैकर्स ने पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके साथी उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस के फोन को निशाना बनाया है। इस बारे में अमेरिकी अधिकारियों की तरफ से भी जानकारी दी गई है। सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीनी हैकर्स अब अमेरिका में शीर्ष नेताओं के डेटा को निशाना बना रहे हैं।

अमेरिकी एजेंसियां ​​कर रही हैं जांच

चीनी हैकरों द्वारा शीर्ष नेताओं को निशाना बनाए जाने की खबर के बाद अमेरिकी एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। इस मामले को लेकर एफबीआई और अमेरिकी साइबर सुरक्षा एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी सरकार इस बात की जांच कर रही है कि क्या चीन की ओर से अमेरिका के वाणिज्यिक दूरसंचार ढांचे में दखल देने की कोशिश की गई है। सीआईएसए और एफबीआई ने संबंधित कंपनियों को नोटिस जारी कर तकनीकी सुधार करने को भी कहा है।

Israel ने ईरान से ले लिया बदला, रात के अंधेरे में भेजी मौत, 5 हमलों से तोड़ दी Ayatollah की कमर, सामने आया खौफनाक वीडियो

चीन ने आरोपों को खारिज किया

चीनी सरकार ने अमेरिका के शीर्ष नेताओं का डेटा हैक करने के आरोपों को खारिज किया है। डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस को निशाना बनाने की खबर सबसे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स ने दी थी। जानकारी के मुताबिक, चीनी हैकर कई महीनों से अमेरिकी कंपनियों में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। वे अमेरिकी सुरक्षा से जुड़ी खुफिया जानकारी हासिल करना चाहते हैं। इससे पहले भी ऐसी रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं, जिनमें बताया गया था कि चीन, ईरान और रूस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

सामने आया इजरायल के पाताल का वीडियो, जहां से निकला वो राक्षस और मुस्लिम देश में लगा दी आंग, कांप जाएंगे इस्लामिक राष्ट्र

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.