होम / US sanctions China: अमेरिका ने कोविड-संबंधी धोखाधड़ी और बम धमकियों के लिए चीनी व्यक्तियों पर लगया प्रतिबंध- Indianews

US sanctions China: अमेरिका ने कोविड-संबंधी धोखाधड़ी और बम धमकियों के लिए चीनी व्यक्तियों पर लगया प्रतिबंध- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 29, 2024, 3:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), US sanctions China: अमेरिकी ट्रेजरी ने मंगलवार को तीन चीनी व्यक्तियों और तीन थाई कंपनियों को साइबर अपराध नेटवर्क में शामिल होने के लिए प्रतिबंधित कर दिया। इन व्यक्तियों के बारे में उसने कहा कि इसने बम की धमकियां दी और कोविड से संबंधित सहायता के लिए धोखाधड़ी वाले आवेदन किए, जिससे सरकार को अरबों डॉलर का नुकसान हुआ।

दुर्भावनापूर्ण बॉटनेट तकनीक का लाभ उठाया

ट्रेजरी ने कहा कि व्यक्तियों और थाई-आधारित कंपनियों को 911 S5 बॉटनेट से संबंधित गतिविधियों के लिए प्रतिबंधित किया गया था, जो एक ऐसी सेवा थी जिसने कंप्यूटरों से समझौता किया और जिसके परिणामस्वरूप साइबर अपराधों का पता अपराधियों के उपकरणों के बजाय पीड़ितों के कंप्यूटरों से लगाया गया।

Pope Franci: पोप फ्रांसिस ने समलैंगिकता विरोधी टिप्पणी के बाद मांगी माफी, जमकर हुई थी आलोचना-Indianews

आतंकवाद और वित्तीय खुफिया मामलों के लिए ट्रेजरी के अवर सचिव ब्रायन नेल्सन ने कहा, “इन व्यक्तियों ने व्यक्तिगत उपकरणों से समझौता करने के लिए अपनी दुर्भावनापूर्ण बॉटनेट तकनीक का लाभ उठाया, जिससे साइबर अपराधियों को ज़रूरतमंद लोगों के लिए धोखाधड़ी से आर्थिक सहायता प्राप्त करने और हमारे नागरिकों को बम की धमकियों से आतंकित करने में मदद मिली।”

विज्ञप्ति के अनुसार, समझौता किए गए आईपी पते जुलाई 2022 में संयुक्त राज्य भर में किए गए कई बम धमकियों से जुड़े थे। रॉयटर्स प्रतिबंधित संस्थाओं या व्यक्तियों से तुरंत टिप्पणी नहीं मांग पाया।

Amazon Canada: भारतीय मूल की लड़की ने कनाडा में अमेज़न रिटर्न सर्विस को लेकर जताई नाराजगी, जानें वजह-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.