होम / इजरायल को उसके दोस्त से मिला धोखा! इस मुस्लिम देश के खिलाफ युद्ध पर नेतन्याहू को चेताया, अब यहूदी देश उठाएगा यह कदम

इजरायल को उसके दोस्त से मिला धोखा! इस मुस्लिम देश के खिलाफ युद्ध पर नेतन्याहू को चेताया, अब यहूदी देश उठाएगा यह कदम

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 16, 2024, 7:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज), US Warns Israel: मध्य पूर्व में बढ़ते टेंशन के बीच इजरायल को झटका लगा है। इजरायली सेना के द्वारा गाजा में चलाए जा रहे ऑपरेशन को लेकर अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है। जिसके बाद यहूदी देश को झटका लगा है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका ने इजरायल को चेतावनी दी है कि वह अगले महीने गाजा में मानवीय स्थिति को सुधारने के लिए कदम उठाए। उन्होंने आगे कहा कि अन्यथा उसे अमेरिकी सैन्य सहायता पर प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है। यह चेतावनी इजरायल और हमास के बीच एक साल पहले शुरू हुए युद्ध के बाद सबसे कड़ी चेतावनी है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने क्या कहा?

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि, पिछले कुछ हफ़्तों में हमें पर्याप्त परिणाम नहीं मिले हैं, चिंताए बनी हुई हैं। यही वजह है कि उन्होंने इस पत्र में उन बदलावों को रेखांकित किया है जिन्हें हम होते देखना चाहते हैं। इस पत्र में यह स्पष्ट है कि हम तुरंत बदलाव देखना चाहते हैं। वास्तव में, सचिव ने रविवार को वह पत्र भेजा था। हमने कल मानवीय सहायता को आते देखा, और हम बदलाव देखना चाहते हैं, 30 दिनों तक प्रतीक्षा नहीं करना चाहते, बल्कि तुरंत होना चाहते हैं।

कनाडा से टेंशन के बीच इस करीबी दोस्त ने छोड़ा PM मोदी का साथ! ट्रूडो के आरोप पर भारत को दी ये सलाह

अब, हम मानते हैं कि कुछ चीजें, जैसे उदाहरण के लिए, पत्र में वास्तव में दोहरे उपयोग वाली वस्तुओं पर समझौते की बात कही गई है। यह ऐसा कुछ नहीं है जो रातों-रात हो सकता है जिसके लिए बातचीत की आवश्यकता होती है। कुछ चीजों में थोड़ा अधिक समय लगता है, लेकिन कुछ ऐसे बदलाव हैं जिन्हें हम तुरंत लागू होते देखना चाहते हैं।

ईरान कर सकता है परमाणु ताकत का इस्तेमाल!

बता दें कि, इराक के शिया बहुल इलाके नजफ, कर्बला और ईरान के उत्तरपूर्वी शहर मशहद में सोमवार को शोक सभा का आयोजन कर निलफोरोशान को मुस्लिम रीति रिवाजों से श्रद्धांजलि दी गई है। रक्षा विशेषज्ञों को इस बात की आशंका है कि सैन्य और आर्थिक रूप से मजबूत इजरायल का सामना करने के लिए ईरान अपनी परमाणु ताकत का इस्तेमाल कर सकता है। एक्सपर्टों के मुताबिक, इजरायल और अमेरिका को सबक सिखाने के लिए ईरान ने पिछले 3 वर्षों से परमाणु हथियार बनाने के लिए यूरेनियम को एनरिच करने का कार्यक्रम दोगुने रफ़्तार से करना शुरू कर दिया है।

कमांडर की मौत के बाद बदले की आग में धधक रहा इस्लामिक देश, इस यहूदी देश को दे डाली ‘ब्रह्मस्त्र’ से हमला करने की धमकी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.