होम / उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बताया गाजा में 'नरसंहार' का सच, राष्ट्रपति चुनावों पर पड़ेगा इसका असर !

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बताया गाजा में 'नरसंहार' का सच, राष्ट्रपति चुनावों पर पड़ेगा इसका असर !

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 20, 2024, 12:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kamala Harris On Gaza Genocide : हाल ही में कैंपस विजिट के दौरान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को विस्कॉन्सिन-मिल्वौकी विश्वविद्यालय में एक प्रदर्शन का सामना करना पड़ा, जिसने अमेरिका पर गाजा में “नरसंहार” के रूप में वर्णित मामले में मिलीभगत का आरोप लगाया है। एक प्रदर्शनकारी को जवाब देते हुए हैरिस ने कहा कि वह युद्धविराम और बंधक समझौते चाहती हैं, उन्होंने कहा, “मैं चाहती हूं कि युद्ध समाप्त हो।” हालांकि, उन्हें प्रदर्शनकारी ने टोका और कहा, “नरसंहार के बारे में क्या? लेकिन नरसंहार के बारे में क्या?” जवाब में, हैरिस ने प्रदर्शनकारी के अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के अधिकार को स्वीकार किया, लेकिन जोर देकर कहा कि उसे बोलने का मंच दिया जाना चाहिए। प्रदर्शनकारी ने गाजा में कथित तौर पर मारे गए बच्चों की संख्या का हवाला देते हुए और इजरायल को अमेरिकी धन के आवंटन पर सवाल उठाते हुए अपनी बात जारी रखी।

हैरिस ने उठाए गए मुद्दों की वास्तविकता की पुष्टि करते हुए जवाब दिया, “सुनो, वह जिस बारे में बात कर रहे हैं, वह वास्तविक है। यह वह विषय नहीं है जिस पर मैं आज चर्चा करने आया हूं, लेकिन यह वास्तविक है, और मैं उनकी आवाज का सम्मान करता हूं।” इसके बाद, विश्वविद्यालय पुलिस ने प्रदर्शनकारी को कमरे से बाहर निकाल दिया।

नेतन्याहू बना रहे ईरान की तबाही का महाप्लान, इजरायल के इस दोस्त ने धोखे से खामेनेई को किया सावधान! मुस्लिम देश में मच गया हाहाकार

हैरिस को करना पड़ा प्रदर्शनकारियों का सामना

बैठक से पहले, हैरिस का काफिला परिसर में फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों के पास से गुजरा, और हवा में “स्वतंत्र, स्वतंत्र फिलिस्तीन” के नारे गूंज रहे थे। संबंधित टिप्पणियों में, हैरिस ने हमास नेता याह्या सिनवार की हत्या को संबोधित किया, यह सुझाव देते हुए कि यह गाजा में युद्ध को समाप्त करने का अवसर प्रस्तुत कर सकता है। उन्होंने एक ऐसे समाधान का आह्वान किया जो इजरायल की सुरक्षा सुनिश्चित करता हो और साथ ही फिलिस्तीनी लोगों की मानवीय जरूरतों को भी संबोधित करता हो।

कमला हैरिस और ट्रम्प ने दिखाई अपनी पावर

चुनावों से 3 सप्ताह से भी कम समय पहले, कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को अपने अभियान रैलियों में स्टार पावर का प्रदर्शन किया, दोनों ने एक-दूसरे की सहनशक्ति को निशाना बनाया और जल्दी मतदान करने का आग्रह किया। हैरिस ने डेट्रोइट और अटलांटा में पॉप स्टार लिज़ो और अशर को पेश किया, जबकि ट्रम्प को “थका हुआ” कहा। पेंसिल्वेनिया में, ट्रम्प ने एलोन मस्क के समर्थन से एक लंबा भाषण दिया। मतदान के कड़े होने और चुनाव दिवस के करीब आने के साथ, दोनों उम्मीदवारों ने मतदाताओं का समर्थन पाने के लिए कड़ी मेहनत की।

जिस दिन इजरायल में मची थी तबाही, उस समय क्या कर रहा था ‘गाजा का लादेन’? नेतन्याहू की सेना ने जारी किया 7 अक्टूबर का नया फुटेज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.