होम / Victoria Starmer: दिलचस्प है यूके के नए पीएम की पत्नी का प्यार और पेशा, यहां जानें क्यूं वकालत छोड़ राजनीति में नहीं आएंगी विक्टोरिया

Victoria Starmer: दिलचस्प है यूके के नए पीएम की पत्नी का प्यार और पेशा, यहां जानें क्यूं वकालत छोड़ राजनीति में नहीं आएंगी विक्टोरिया

Rajesh kumar • LAST UPDATED : July 6, 2024, 6:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Victoria Starmer: ब्रिटेन में हुए चुनावों में लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारमर ने बड़ी जीत हासिल की है। कीर स्टारमर ने कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और मौजूदा प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को हराया है। ब्रिटेन के नियमों की बात करें तो कीर स्टारमर के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका निवास लंदन के वेस्टमिंस्टर में स्थित 10 डाउनिंग स्ट्रीट होगा।

पीएम कीर की पत्नी विक्टोरिया स्टारमर भी 10 डाउनिंग स्ट्रीट में ही रहेंगी। यानी विक्टोरिया ब्रिटेन की प्रथम महिला होंगी। मीडिया और लोग कीर के बारे में बहुत कुछ कह रहे हैं और उन्हें इस जीत के लिए बधाई भी दे रहे हैं। लेकिन उनकी पत्नी विक्टोरिया को बहुत कम लोग जानते हैं। विक्टोरिया को उनके दोस्त प्यार से लेडी विक्टोरिया या लेडी विक बुलाते हैं। वह कीर के पूरे चुनाव अभियान से दूर रही हैं।

हमेशा राजनीतिक जीवन से दूर रही विक्टोरिया

हालांकि, पार्टी के घोषणापत्र के लॉन्च में भी वह कहीं नजर नहीं आईं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक विक्टोरिया स्टारमर काफी समय से किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नजर नहीं आई हैं। पिछले साल नवंबर में विक्टोरिया बकिंघम पैलेस में आयोजित राजकीय रात्रिभोज में कीर के साथ नजर आई थीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि विक्टोरिया अपने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसा करती हैं। यह जानकारी उनकी पार्टी की रिपोर्ट में पार्टी सूत्रों ने दी।

UK Election 2024: करारी हार के बाद आगे क्या करेंगे Rishi Sunak? इन पॉइंट्स में समझें सुनक का भविष्य

बता दें कि विक्टोरिया और कीर के दो बच्चे हैं। 15 साल का बेटा और 13 साल की बेटी। उनके बच्चों के नाम अभी सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, उनके बेटे का नाम टोबी है। वहीं, उनकी बेटी का नाम अभी पता नहीं चला है। कीर ने पिछले महीने विक्टोरिया के बारे में संकेत दिया था कि विक्टोरिया शुरू से ही नहीं चाहती थीं कि वह राजनेता बनें।

कीर और विक्टोरिया की पहली मुलाकात

साल 2020 में कीर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह अपनी पत्नी विक्टोरिया से साल 2000 में एक प्रैक्टिसिंग वकील के तौर पर मिले थे। हालांकि, उनका पहला संपर्क एक अजीबोगरीब फोन कॉल के जरिए हुआ था। फोन कॉल के दौरान विक्टोरिया ने कीर को धमकाया और उनसे पूछा कि वह अपने बारे में क्या सोचते हैं और फोन काट दिया। हालांकि, इसके बाद कीर ने बिना किसी हिचकिचाहट के विक्टोरिया को कैमडेन के एक पब में डेट के लिए आमंत्रित किया। और फिर दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली। दोनों ही पेशे से वकील हैं।

पहली मुलाकात में तकरार, फिर कैसे हुआ प्यार?

कीर और विक्टोरिया की पहली मुलाकात की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है। दरअसल, कीर स्टारमर ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान विक्टोरिया से पहली मुलाकात की कहानी सुनाई थी। दोनों वकील के तौर पर काम करते थे और एक केस के सिलसिले में उनकी मुलाकात हुई थी। कीर स्टारमर के मुताबिक, वह कोर्ट में केस लड़ रहे थे और उन्हें दस्तावेजों की प्रामाणिकता पर शक था। उन्होंने अपने एक सहकर्मी से पूछा कि उन्हें किसने तैयार किया था, तो विक्टोरिया का नाम सामने आया।

इसके बाद कीर ने विक्टोरिया को फोन करके पूछा कि क्या ये दस्तावेज सही हैं? दोनों ने कुछ देर बात की और फिर विक्टोरिया को लगा कि शायद फोन कट गया है। हालांकि, कीर उनकी बातें सुन सकता था। कीर ने विक्टोरिया को यह कहते हुए सुना, “वह कौन है, वह खुद को क्या समझता है।” हालांकि, इसके बाद दोनों की मुलाकात हुई, उनका प्यार परवान चढ़ा और अब दोनों साथ हैं।

भूखे-प्यासे 12 घंटे तक स्पाइसजेट की फ्लाइट में फंसे रहे यात्री, जानें वजह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Karni Sena: करणी सेना के गुटों के बीच बढ़ा विवाद, जयपुर में हुई गोलीबारी -IndiaNews
Muslims left Islam: इस देश में मुस्लिम छोड़ रहे इस्लाम, चौंकाने वाला आकंड़ा आया सामने -IndiaNews
Pakistan: मुहर्रम पर हो सकता है आतंकी हमला! पाकिस्तान में पुलिसकर्मियों को अकेले ड्यूटी पर न जाने की सलाह -IndiaNews
Telangana: BRS को तेलंगाना में फिर लगा झटका, एक और MLA कांग्रेस में शामिल -IndiaNews
Gonda: यूपी में मानवता शर्मसार, लड़के को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया, 3 गिरफ्तार -IndiaNews
Haryana police Encounter: दिल्ली बर्गर किंग आउटलेट हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया गया -IndiaNews
India China Border: सेना प्रमुख ने किया मणिपुर-चीन सीमा का दौरा, सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की -IndiaNews
ADVERTISEMENT