होम / क्या है इजरायली 'बिल्लियां' जो लड़ाकू विमानों से ज्यादा पावरफुल हैं? देखकर कांप उठते हैं मुस्लिम देश

क्या है इजरायली 'बिल्लियां' जो लड़ाकू विमानों से ज्यादा पावरफुल हैं? देखकर कांप उठते हैं मुस्लिम देश

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : October 26, 2024, 6:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), What Is Israel Flying Cats: इजरायल और ईरान के बीच संघर्ष विकराल रूप लेता दिखाई दे रहा है। यहूदी देश के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रात के अंधेरे में ईरान पर मिसाइलों की बरसात कर दी। इस तबाही से अयातोल्ला भी तिलमिला उठे और करारा जवाब देने का ऐलान कर बैठे। नया ऐलान सुनकर नेतन्याहू फिर से गरजे और बोल पड़े कि अगर जवाब दिया तो अंजाम बुरा होगा। अब मुस्लिम देश हैरान है कि यहूदी देश को आखिर इतना कॉन्फिडेंस मिल कहां से रहा है? तो हम आपको बता दें कि इसके पीछे कई सीक्रेट्स हैं, जिसमें से एक इजरायल की ‘उड़ती हुई बिल्लियां’ भी हैं।

क्या था Israel का प्लान B?

ईरान में हुए हमले का पूरा ऑपरेशन एक बंकर से चला था। द जेरूशलम पोस्ट ने बताया कि इजरायली आर्मी ने फोन पर इस हमले को कंफर्म किया था और इस दौरान हर तरह के हालातों की पूरी तैयारी कर ली गई थी। यहां तक कि अगर 100 अत्याधुनिक ‘अदिर’ स्टील्थ फाइटर जेट F-35 के फंस जाता तो भी इजरायल के पास प्लान B मौजूद था। इस प्लान बी में इजरायल की ‘बिल्लियों’ का जिक्र किया गया था, जिसे कई मौकों पर फाइटर जेट से भी ज्यादा पावरफुल और शातिर बताया जाता है। इसके बारे में जानकर ही मुस्लिम देश थर-थर कांप रहे हैं।

हमले के दर्द से चीख पड़ा ईरान, गुस्से में लाल हुए Ayatolla, दे डाली ऐसी धमकी, अब कांपेंगे Netanyahu?

क्या है ‘इजरायली बिल्लियां’?

दरअसल, इजरायल की ‘बिल्लियां’ और कुछ नहीं बल्कि IDF की ही एक रेस्क्यू यूनिट है। इस 669 रेस्क्यू यूनिट में ऐसे शातिर जवान शामिल हैं जो तेज-तर्रार दुश्मनों को भी फेल करने की ताकत रखते हैं। ये इजरायल की वायु सेना के 7 विंग के अधीन आती है। इजरायली आर्मी की 5 शाखाओं वाली इस रेस्क्यू टीम में 669 स्पेशल सुपर कमांडो और डॉक्टर शामिल होते हैं।

भारत से दोस्ती के बाद अब अमेरिका का दुश्मन बना चीन, डोनाल्ड ट्रंप के साथ की ऐसी साजिश, उड़ गई ताकतवर देश की नींद

कहां से मिला ऐसा नाम?

1974 में इस यूनिट की स्थापना की गई थी और इसे ‘बिल्लियां’ नाम मिलने के पीछे इस यूनिट का LOGO है, जिसमें एक शातिर बिल्ली बनी हुई है और इसे दो पंख भी दिए गए हैं। इसी वजह से इस यूनिट के जवानों को ‘बिल्लियां’ या फिल्म ‘उड़ती हुई बिल्लियां’ कोडनेस से पुकारा जाता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.