होम / जो खुमैनी नहीं कर पाएं वो करेगा उनका पोता…खाई यहूदियों को तबाह करने की कसम, अमेरिका भी रह गया हैरान

जो खुमैनी नहीं कर पाएं वो करेगा उनका पोता…खाई यहूदियों को तबाह करने की कसम, अमेरिका भी रह गया हैरान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 8, 2024, 6:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Israel Iran War: ईरान के पूर्व सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खुमैनी के पोते, जो ईरानी क्रांति के नेता थे, ने इजरायल पर पूरी ताकत से हमला करने की धमकी दी है। हसन खुमैनी ने शनिवार को एक ईरानी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान कहा कि इजरायल तब तक पीछे नहीं हटेगा, जब तक उसके खिलाफ बल का प्रयोग नहीं किया जाता। हसन खुमैनी ने फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना के लिए जनमत संग्रह कराने के ईरान के सुझाव पर भी बात की और कहा कि इससे इजरायल का अंत हो जाएगा। हसन खुमैनी ने दावा किया कि जनमत संग्रह में ‘जिसको सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे, वह जीत जाएगा। इससे आखिरकार इजरायल का खात्मा होगा और वे यह जानते हैं।’ पूर्व सर्वोच्च नेता के पोते ने अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल द्वारा प्रस्तावित दो-राज्य समाधान की आलोचना की।

हसन ने कहा कि यह दुनिया को ‘इजरायली कब्जे’ की वैधता को स्वीकार करने के लिए मजबूर करने की एक चाल मात्र है। इजरायल से दोस्ती को बेकार बताया हसन खुमैनी ने कहा, ‘यह सोचना गलत है कि अगर हम इजरायल को अकेला छोड़ देंगे, तो इजरायल भी हमें अकेला छोड़ देगा।’ उन्होंने कहा कि इजरायल के साथ बातचीत और दोस्ती दिखाने से कुछ हासिल नहीं होगा। इसके बजाय ईरान को अपनी ताकत और सैन्य क्षमता दिखाने की जरूरत होगी। मौजूदा वैश्विक हालात में इजरायल से निपटने के लिए एक मजबूत दृष्टिकोण की जरूरत है।

दागें 200 बैलिस्टिक मिसाइलें 

ईरान ने पिछले हफ्ते इजरायल पर 200 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। यह हमला अप्रैल में किए गए हमले से ज्यादा घातक था। इस हमले में कई ईरानी मिसाइलें इजरायली इलाके में गिरी। इस हमले में इजरायली एयरबेस को भी निशाना बनाया गया। ईरान ने इसे लेबनान में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की हत्या के प्रतिशोध में की गई कार्रवाई बताया। पिछले शुक्रवार को ईरान के सर्वोच्च नेता ने ग्रैंड मस्जिद से संबोधित करते हुए इजरायल को मिटा देने की धमकी दी थी।

हसन नसरल्लाह को पिछले महीने के अंत में दक्षिणी बेरूत के दहियाह में इजरायल ने हवाई हमले में मार गिराया था। इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह के भूमिगत मुख्यालय को निशाना बनाया गया था, जब नसरल्लाह वहां अपने वरिष्ठ कमांडरों से मिल रहे थे। पिछले कुछ दिनों में इजरायल ने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के लगभग सभी शीर्ष नेताओं को मार गिराया है।

मर्दों में सोई हुई ताकत को जगाता है ये फूल…कि फिर नहीं पड़ती किसी गोली या कैप्स्यूल की जरुरत, बस जान ले सेवन का सही तरीका?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.