होम / राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे के बीच व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाने वालों को दिया करारा जवाब

राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे के बीच व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाने वालों को दिया करारा जवाब

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 6, 2023, 11:13 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Health of Democracy Under PM Modi, वाशिंगटन: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिकी दौरे पर जाने वाले हैं। उससे पहले भारत को लेकर व्हाइट हाउस की तरफ से एक बड़ा बयान सामने आया है। अमेरिका ने भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है।

“पीएम मोदी के शासनकाल में एक जीवंत लोकतंत्र”

अमेरिका ने कहा कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में एक जीवंत लोकतंत्र है। अगर इस पर किसी को भी शक है तो वो एक बार नई दिल्ली जाकर खुद यह देख सकता है। उन सभी आलोचनाओं को व्हाइट हाउस ने खारिज कर दिया है। जिसमें भारत के लोकतंत्र को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

राहुल के अमेरिकी दौरे के बीच व्हाइट हाउस का बयान

बता दें कि व्हाइट हाउस का यह बयान ऐसे वक्त पर सामने आया है, जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क में मोदी सरकार की आलोचना की। अमेरिकी के न्यूयॉर्क शहर में राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना कर रहे हैं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के रणनीतिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने ये बयान दिया है।

जॉन किर्बी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया ये बयान

जॉन किर्बी ने अपने बयान में कहा, “भारत एक जीवंत लोकतंत्र है। कोई भी, जिसे आप जानते हैं। जो नई दिल्ली जाता है, वह इसे खुद देख सकता है और निश्चित रूप से, मैं उम्मीद करता हूं कि लोकतांत्रिक संस्थानों की ताकत और इसकी हालत चर्चा का हिस्सा होगी।”

22 जून को अमेरिकी दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी 

पीएम मोदी 22 जून को अमेरिका की राजकीय यात्रा पर होंगे। प्रधानमंत्री की इस यात्रा को लेकर किर्बी ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ भारत कई स्तरों पर एक मजबूत भागीदार है। उन्होंने कहा, “आपने देखा कि शांगरी-ला सचिव (रक्षा, लॉयड) ऑस्टिन ने अब कुछ अतिरिक्त रक्षा सहयोग की घोषणा की है जिसे हम भारत के साथ आगे बढ़ाने जा रहे हैं। बेशक, हमारे दोनों देशों के बीच बहुत अधिक आर्थिक व्यापार है। भारत एक पैसिफिक क्वाड के सदस्य और इंडो-पैसिफिक सुरक्षा के संबंध में एक प्रमुख मित्र और भागीदार हैं।”

“बाइडेन को पीएम मोदी के आने की बहुत उम्मीद”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जॉन किर्बी ने कहा, “राष्ट्रपति बाइडेन यहां प्रधानमंत्री मोदी के आने की बहुत उम्मीद कर रहे हैं। उन सभी मुद्दों के बारे में बात करने के लिए और उस साझेदारी और उस दोस्ती को आगे बढ़ाने और गहरा करने के लिए।”

Also Read: इस अधिकारी ने 3 महीने पहले ही पत्र लिखकर रेलवे को दी थी चेतावनी, बड़ी दुर्घटना का जताया था अंदेशा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB 250 Match: IPL में अपने 250 मैच पूरे करेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, देखें Winning Percentage और अन्य आंकड़ें
‘भाग्य लक्ष्मी’ फेम Maera Mishra ने रचाई सगाई, चांदी के लहंगे में गिराई बिजली -Indianews
Arunachal Pradesh Landslide: अरूणाचल प्रेदश में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के साथ बहा चीन बॉर्डर को जोड़ता Highway-Indianews
Rajasthan: तकनीकी खराबी के कारण भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, जैसलमेर में हुई आपातकाल लैंडिंग-Indianews
कुत्ते से तुलना किए जाने पर Aayush Sharma के छलके आसुं, डेब्यू के बाद का किस्सा किया शेयर – Indianews
IPL 2024: SRH vs RCB के बीच खेला जाएगा मुकाबला, यहां देखें Pitch और Weather Report
History of Mangalsutra in India: भारतीय राजनीति में मंगलसूत्र पर घमासान, जानिए क्या है सुहाग के इस निशानी का इतिहास- indianews
ADVERTISEMENT