होम / Who is Malala Yousafzai's Husband कौन हैं मलाला यूसुफजई के पति, क्या करते हैं वो, जाने सबकुछ

Who is Malala Yousafzai's Husband कौन हैं मलाला यूसुफजई के पति, क्या करते हैं वो, जाने सबकुछ

Rajeev Ranjan Tiwari • LAST UPDATED : November 10, 2021, 12:50 pm IST

इंडिया न्यूज, लंदन।

Who is Malala Yousafzai’s Husband : नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने मंगलवार को ऐलान किया उन्होंने असर मलिक से शादी की है। मलाला को साल 2014 में नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उस वक्त वह केवल 17 साल की थीं।

Malala Yousafzai Marries Pak Cricket Coach Asser मलाला यूसुफजई ने रचाई शादी

आइए हम आपको बताते हैं कि मलाला के पति कौन हैं और क्या करते हैं। एक ओर जहां मलाला दुनिया भर में एक्टिविस्ट के तौर पर जानी जाती हैं तो वहीं उनके पति खेल जगत में काम करते हैं। मलिक के लिंक्डइन पेज के अनुसार, वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हाई परफॉर्मेंस जनरल मैनेजर हैं।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अलग-अलग क्रिकेट आयोजनों की कई तस्वीरें भी शेयर की हैं। (Who is Malala Yousafzai’s Husband)

100+ Unique Quotes by Malala Yousafzai

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के साथ काम करने से पहले असर प्लेयर मैनेजमेंट एजेंसी के प्रबंध निदेशक थे। वह एक क्रिकेट लीग लास्ट मैन स्टैंड में फ्रैंचाइजी के मालिक थे। असर ने कहा था कि उनका लक्ष्य है कि पाकिस्तान में जमीनी स्तर पर क्रिकेट को पुनर्जीवित हो साथ ही शुरुआती स्तर पर ही खिलाड़ियों को अच्छे मौके मिले। असर ने लाहौर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

लिंक्डइन पेज के अनुसार उन्होंने वह 2008 से 2012 तक वहां के छात्र थे। असर के मुताबिक उन्होंने अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में डिग्री हासिल की। उन्होंने प्रोफाइल में इस बात का भी जिक्र किया है वह थिएटर प्रोडक्शंस करने वाले ड्रामालाइन के अध्यक्ष भी थे। (Who is Malala Yousafzai’s Husband)

मलाला ने कहा था, यकीन नहीं कि करूंगी शादी (Who is Malala Yousafzai’s Husband)

ब्रिटेन में रह रहीं मलाला ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने असर से बर्मिंघम शहर में शादी की थी। मलाला के अनुसार यह कार्यक्रम में परिजन शामिल थे। चार तस्वीरों के साथ मलाला ने ट्वीट किया आज मेरी जिन्दगी का अनमोल दिन है। असर और मैं आज शादी के बंधन में बंध गए।

मलाला को लड़कियों और महिलाओं के अधिकारों की वकालत करने के लिए सम्मानित किया जाता है। हालांकि पाकिस्तान में उनकी सक्रियता पर लोगों की अलग-अलग राय है। इस साल जुलाई में मलाला ने ब्रिटिश पत्रिका से कहा था कि उन्हें लगता नहीं कि वह कभी शादी करेंगी।

पत्रिका में मलाला के हवाले से कहा गया था कि मुझे अभी भी समझ नहीं आया कि लोगों को शादी क्यों करनी पड़ती है। अगर आप अपनी जिन्दगी में एक व्यक्ति चाहते हैं, तो आपको शादी के कागजात पर हस्ताक्षर करने की क्या जरूरत है। यह सिर्फ साझेदारी क्यों नहीं हो सकती? उस समय पाकिस्तान में कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस टिप्पणी की आलोचना की थी। (Who is Malala Yousafzai’s Husband)

Also Read : Nobel Peace Prize Winner मलाला यूसुफजई ने रचाई शादी

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के हुए दो फाड़? कप्तान हार्दिक पंड्या की हो रही आलोचना
Bihar Politics: बिहार में इंडि गठबंधन में सीट बंटवारे के बाद पप्पू यादव के बदले बोल, पूर्णिया सीट को लेकर कही ये बात
Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
ADVERTISEMENT