Thursday, May 19, 2022
HomeInternationalWHO Warning On Covid चरमरा सकती है दुनिया की स्वास्थ्य व्यवस्था

WHO Warning On Covid चरमरा सकती है दुनिया की स्वास्थ्य व्यवस्था

 इंडिया न्यूज, न्यूयार्क :

WHO Warning On Covid विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वैरिएंट के खतरों को लेकर चेतावनी दी है। वैश्विक संगठन के प्रमुख Tedros Adhanom Ghebreyesus ने कहा है कि दुनिया में डेल्टा और कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तबाही मचा सकते हैं।

Tedros Adhanom Ghebreyesus ने कहा कि इन वैरिएंट से विश्व में ऐसी सुनामी आएगी कि पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था तबाही के कगार पर पहुंच सकती है। Ghebreyesus ने कहा, दुनियाभर में स्वास्थ्य व्यवस्था वैसे ही अपनी क्षमताओं से आगे जाकर काम कर रहा है। अगर ऐसे हालात में डेल्टा और ओमिक्रॉन जैसे दोनों खतरे संक्रमण का आंकड़ा रिकॉर्ड ऊंचाई तक ले जाते हैं तो इससे अस्पताल में मरीजों की तादाद और मौतें भी बढ़ेंगी।

Also Read :Union Health Ministry On Corona 33 दिन बाद कोरोना के 10 हजार से ज्यादा केस, सतर्कता बढ़ाने की जरूरत

वैश्विक मामलों में 11 फीसदी का इजाफा (WHO Warning On Covid)

WHO Chief ने कहा कि कोरोना के वैश्विक मामलों की संख्या में पिछले सप्ताह 11 फीसदी का इजाफा हुआ है। अमेरिका और फ्रांस में इस सप्ताह बुधवार को दैनिक मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। गेब्रियासिस ने कहा, ओमिक्रॉन को लेकर मैं बहुत चिंतित हूं, क्योंकि यह बहुत तेजी से फैलता है और यह डेल्टा के साथ-साथ दुनिया में फैल रहा है। इस बीच केंद्र सरकार ने दिल्ली, महाराष्ट्र समेत 8 राज्यों से कहा कि मृत्यु दर कम करने को लेकर अभी से जरूरी कदम उठाएं।

ओमिक्रॉन का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू : सत्येंद्र जैन (WHO Warning On Covid)

Delhi Health Minister Satyendar Jain

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में बिना ट्रैवल हिस्ट्री वाले लोग भी ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए। इसका मतलब है दिल्ली में ओमिक्रॉन का धीरे-धीरे कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो रहा है।

राजधानी में कोरोना मामलों में 46 फीसदी ओमिक्रॉन वैरिएंट। इसी से यह साफ है अब इसका कम्युनिटी ट्रांसमिशन भी शुरू हो गया है। जैन ने कहा कि दिल्ली में स्टेज-1 लागू कर दिया गया है। नए साल की पूर्व संध्या पर किसी तरह के समारोह की इजाजत नहीं है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से विदेशी फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। (WHO Warning On Covid)

Also Read :Corona Speed Increase Continuously देश में 12,987 नए मामले, अकेले महाराष्ट्र में 3900

Also Read : Omicron Cases in India 1000 सें 35 दूर ओमिक्रॉन के मामले, नए साल के जश्न पर लगी पाबंदियां

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular