होम / दो बीवियों के चक्कर में 'चीटर पती' को मिली चौंकाने वाली सजा, खून के आंसू रोया फिर भी कोर्ट को नहीं आई दया

दो बीवियों के चक्कर में 'चीटर पती' को मिली चौंकाने वाली सजा, खून के आंसू रोया फिर भी कोर्ट को नहीं आई दया

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 11, 2024, 2:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Husband Wife Dispute: पति द्वारा पत्नी को धोखा देने की खबरें अक्सर सुर्खियों में रहती हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका में हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सभी को हैरान कर दिया। यह मामला प्रिटोरिया के गौतेंग हाईकोर्ट में सामने आया, जहां एक पति को अपनी पत्नी को धोखा देने के कारण भारी कीमत चुकानी पड़ी। कोर्ट के फैसले ने न सिर्फ पति के होश उड़ा दिए बल्कि उसकी जिंदगी भी पलट कर रख दी।

पत्नी ने डाली तलाक की अर्जी

पत्नी ने कोर्ट में यह साबित किया कि उसके पति ने उसे धोखा दिया है। पति के पहले से ही तीन बच्चे होने के बावजूद उसने एक दूसरी महिला के साथ रहना शुरू कर दिया था और उनसे भी दो बच्चे हैं। इस पूरे मामले के सामने आने के बाद पत्नी ने तलाक की अर्जी दाखिल की। कोर्ट में पत्नी ने कहा कि उसका पति कभी भी एक आदर्श पति नहीं रहा। उसने यह भी दावा किया कि उसके पति ने दूसरी महिला के साथ संबंध रख कर उसे सबसे बड़ा धोखा दिया है। इसी आधार पर उसने तलाक की मांग की है।

लेटेस्ट खबरें PM Modi के इस दोस्त ने भारत को तोहफे में दिए ये 7 ब्रह्मास्त्र, नाम सुनकर ही थर-थर कांप रही दुनिया!

अकेले ही बच्चों की देखभाल करना मुश्किल

पत्नी ने अदालत में बयान देते हुए कहा कि उसके पति के दूसरी महिला के साथ संबंध हैं और उनसे दो बच्चे भी हैं, जो मपुमलांगा में रहते हैं। यह जानकारी पत्नी के लिए अत्यंत कष्टदायक रही है और वह अब इस संबंध को और नहीं निभा सकती। उसने कहा कि वह अब थक चुकी है और तलाक चाहती है। इसके अतिरिक्त, पत्नी ने यह भी आरोप लगाया कि उसका पति अपने तीन बच्चों की स्कूल फीस भी नहीं चुका रहा है, जबकि उनका इस बात पर स्पष्ट समझौता हुआ था कि वह इन खर्चों का ध्यान रखेगा। पत्नी ने अपनी आर्थिक परेशानियों का जिक्र करते हुए यह भी कहा कि वह अकेले ही बच्चों की देखभाल कर रही है, जिससे वह बेहद तनाव में है।

कोर्ट ने दी ऐसी सजा

वहीं, पति ने अदालत में स्वीकार किया कि उसने अपनी पत्नी को धोखा दिया है। उसने अपनी असमर्थता जताते हुए कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं जिससे वह बच्चों की फीस भर सके। कोर्ट ने इस केस की सुनवाई के दौरान फैसला सुनाते हुए पति का घर और फैमिली कार पत्नी के नाम रजिस्टर करवा दी। इतना ही नहीं, उसकी पेंशन का आधा हिस्सा भी पत्नी को देने का आदेश दिया गया।

पति ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं। पत्नी पेट्रोल बेचकर अपने बच्चों की परवरिश कर रही है। कोर्ट ने पति को 94,000 रैंड का भुगतान करने का आदेश भी दिया था, जिसे उसने नहीं चुकाया।

2047 तक भारत के टुकड़े का प्लान बना रहा ये कट्टरपंथी, गलती से ले लीक कर दिया प्लान, अब खबर लेंगे PM Modi?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.