होम / अपने देश से निकाले जाएंगे शहबाज शरीफ? Pakistan का होने वाला है बांग्लादेश वाला हाल! सड़को पर निकले छात्र

अपने देश से निकाले जाएंगे शहबाज शरीफ? Pakistan का होने वाला है बांग्लादेश वाला हाल! सड़को पर निकले छात्र

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 17, 2024, 8:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Pakistan:पाकिस्तान के लाहौर में कथित बलात्कार की घटना के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कई शहरों में सार्वजनिक और निजी संस्थानों में हिंसा, तोड़फोड़ और आगजनी की कई घटनाएं सामने आईं। वहीं, पाकिस्तान के पंजाब के गुजरात जिले में एक सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी गई और संबंधित निजी कॉलेज के कई परिसरों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई।

हत्या का मामला दर्ज

इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर कानून प्रवर्तन एजेंटों के साथ झड़प करने और पंजाब ग्रुप ऑफ कॉलेज की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। जबकि गार्ड की मौत के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक, लाहौर में छात्र पंजाब कॉलेज के कैंपस 11 में एकत्र हुए, इस दौरान उन्होंने पार्किंग क्षेत्र में आग लगा दी, खिड़कियां तोड़ दीं और कॉलेज को काफी नुकसान पहुंचाया।

लाहौर में विरोध प्रदर्शन

एक स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, लाहौर के बुर्की रोड पर भी विरोध प्रदर्शन हुआ, जहां छात्रों ने यातायात बाधित किया और कथित तौर पर घटना को छिपाने के लिए कॉलेज प्रशासन से जवाबदेही की मांग की। प्रदर्शनकारियों को जुटाने के लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल किया गया, क्योंकि अराजकता के वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित किए गए थे। इस्लामी जमीयत तलबा (आईजेटी), रेड वर्कर्स फ्रंट और प्रोग्रेसिव स्टूडेंट्स कलेक्टिव समेत कई छात्र संगठनों ने भी प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता जताई।

185 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

गुजरात में हिंसा बढ़ने के बाद पीजीसी छात्र परिसर में झड़प के दौरान एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई और कई छात्र घायल हो गए। शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, स्थानीय और बाहरी छात्रों से मिलकर बने आक्रामक प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने विरोध रैली शुरू की और शुरू में रहमान शहीद रोड पर लड़कियों के परिसर पर हमला किया, जिससे काफी नुकसान हुआ। इसके बाद प्रदर्शनकारी छात्र परिसर और कुंजाह में पंजाब कॉलेज चले गए, जहां 50 वर्षीय सुरक्षा गार्ड अजहर हुसैन की हत्या कर दी गई। फिलहाल मामले में गार्ड के बेटे की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने 35 पहचाने गए संदिग्धों समेत करीब 185 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा, कम से कम तीन छात्र घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है, जब पुलिस से भागते समय उनकी मोटरसाइकिल एक मीडियन से टकरा गई। घायल छात्र को इलाज के लिए गुजरांवाला के कमिश्नर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सामने आई बहराइच एनकाउंटर की पहली तस्वीर, इस हालत में दिखे रामगोपाल की जान लेने वाले ‘हैवान’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.