होम / World's largest snake: दुनिया का सबसे बड़ा सांप अमेज़न के जंगलों में पाया गया मृत, गोली मारे जाने की संभावना

World's largest snake: दुनिया का सबसे बड़ा सांप अमेज़न के जंगलों में पाया गया मृत, गोली मारे जाने की संभावना

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 28, 2024, 7:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), World’s largest snake: हाल के खोज में ब्राजील के अमेज़ॅन में एक दुनिया के सबसे विशाल एनाकोंडा मृत पाया गया। डच शोधकर्ता के अनुसार, संभवतः बंदूक की गोली से मारा गया है।
प्रोफेसर ब्रायन फ्राई के अनुसार, मृत पाया गया सांप इक्वाडोर के अमेज़ॅन में खोजे गए सबसे बड़े एनाकोंडा जैसा नहीं है। फ्राई ने बुधवार को यूएसए टुडे को बताया, “यह एनाकोंडा नई प्रजातियों में से एक नहीं था, बल्कि दक्षिणी हरा एनाकोंडा (यूनेक्टेस मुरिनस) था।”

इंस्टाग्राम पोस्ट में दी जानकारी

प्रोफेसर फ़्रीक वोंक, जो उस टीम में थे जिसने सबसे पहले दक्षिणी हरे एनाकोंडा को खोजा था, जो तब से मारा जा चुका है, ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में खबर साझा करते हुए कहा: “मेरे दिल में भारी दर्द के साथ मैं आपको बताना चाहता हूं कि बड़ा हरा एनाकोंडा मैं जिसके साथ तैरा था, इस सप्ताह के अंत में नदी में मृत पाया गया।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prof. dr. Freek Vonk (@freekvonk)

 सांप की लंबाई 26 फीट

द इंडिपेंडेंट के अनुसार, एना जूलिया नाम के इस सांप को दक्षिणी ब्राजील के बोनिटो के ग्रामीण इलाके में फॉर्मोसो नदी में खोजा गया था। इसकी लंबाई 26 फीट है और इसका वजन लगभग 440 पाउंड है।

Elvish Yadav Case: एल्विस यादव फिर जाएंगे जेल? कोर्ट ने जारी किया नोटिस

गोली मारने से हुई मौत

उन्होंने लिखा है, “मैंने कई लोगों से सुना है कि उसे गोली मार दी गई, हालांकि मौत के कारण की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मैं एक ही समय में बहुत दुखी और क्रोधित हूं!” मंगलवार देर रात आए एक अपडेट में कहा गया है किअधिकारियों को अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है कि इस खूबसूरत हरे एनाकोंडा को गोली मार दी गई थी।”

सांप की मौत एक ‘संवेदनहीन त्रासदी’

भले ही मारा गया सांप कोई रिकॉर्ड-सेटिंग नई प्रजाति नहीं है, फ्राई ने यूएसए टुडे को बताया कि उसकी मौत “किसी पांडा को गोली मारने के स्तर पर एक संवेदनहीन त्रासदी है। उन्होंने कहा।”बहुत अविश्वसनीय रूप से परेशान करने वाला।”

प्रदूषण पहुंचा रहा नुकसान

अमेज़न में फ्राई टीम का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने पिछले महीने यूएसए टुडे के साथ साझा किया था कि कैडमियम और सीसा जैसे प्रदूषकों ने “यासुनी अमेज़ॅन में बार-बार होने वाले तेल रिसाव के परिणामस्वरूप इस पारिस्थितिकी तंत्र को काफी नुकसान पहुंचाया है।

Lok Sabha Election: एक्टर गोविंदा एकनाथ शिंदे की शिवसेना में हुए शामिल, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.