होम / Yevgeny Prigozhin: येवगेनी प्रिगोझिन की मौत पर उठ रहे सवाल, सीक्रेट मिशन पर होने की बात

Yevgeny Prigozhin: येवगेनी प्रिगोझिन की मौत पर उठ रहे सवाल, सीक्रेट मिशन पर होने की बात

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 25, 2023, 3:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Yevgeny Prigozhin, दिल्ली: पुतिन से बगावत करने वाले वैगनर ग्रूप के मुखिया प्रिगोजिन की मौत पर संदेह किया जा रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि उसकी मौत छलावा भी हो सकती है। दुनिया को दिखाने के लिए ऐसा किया गया। जानकारों की माने तो वह सीक्रेट मिशन पर है उसे छुपाया कर रखा गया। इससे पहले 2019 में उसकी खबर झूठी निकली थी।

जिस रूट पर प्लने हादसे का शिकार हुआ। थोड़ी देर बाद उसी रूट पर एक और विमान देखा गया। दूसरा विमान मॉस्को के ऑस्टेफयेवो एयरपोर्ट पर उतरा। यह बिजनेस एयरपोर्ट है जो मॉस्को से दूर एक सुनसान एरिया में है।

किस आधार उठ रहे सवाल

फ्लाइट ट्रैकिंग साइट FlightRadar24 के अनुसार, प्रिगोजिन का दूसरा प्लेन जिसका नंबर RA-02795 है, यह पहले विमान गिरने के कुछ देर बाद उड़ा अगले दिन इस अजरबैजान के बाकू भेज दिया। प्रिगोजिन का प्लेन जो क्रैश हो गया, उसका नंबर RA-02878 था। यह मॉस्को से सेंटपीटरसबर्ग जा रहा था। इसे पुतिन की प्लानिंग का हिस्सा बताया जा रहा है। माना जा रहा कि लोग सीक्रेट मिशन पर है।

प्लने बदलने की भी बात

दूसरी थ्योरी ये भी है कि प्रिगोजिन को हमले की भनक लग गई हो, इसलिए आखिरी वक्त पर फ्लाइट बदल दी हो। प्रिगोजिन की मौत पर अभी रूस की तरफ से कुछ नहीं कहा जा रहा है जबकि रूसी एयर ट्रैफिक एजेंसी Rosaviatsiya के मुताबिक पहले प्लेन के पैसेंजर लिस्ट में प्रिगोजिन का नाम है। साल 2019 में अफ्रीका में एक प्लेन क्रैश में उसके मारे जाने की खबर आई थी जो बाद में झूठी निकली।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.