Friday, October 22, 2021
HomeखेलIPL 2021 मिल गया पहला फाइनलिस्ट, पहले क्वालिफायर मैच में चेन्नई ने...

IPL 2021 मिल गया पहला फाइनलिस्ट, पहले क्वालिफायर मैच में चेन्नई ने दिल्ली को दी मात

IPL 2021 में खेले गए पहले क्वालिफायर मैच में चेन्नई ने दिल्ली को 4 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ चेन्नई ने फाइनल में पहुंच गई। टोस हार कर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर बल्लेबाजी करने आई दिल्ली ने 20 ओवर में 172 का लक्ष्य रखा। जिसे चेन्नई कि टीम ने 6 विकेट खो कर आखिरी ओवर की 2 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। हांलाकि इस हार के बाद भी दिल्ली के पास फाइनल में पहुंचने का एक ओर मौका है।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल (IPL 2021)

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका 36 रन के कुल स्कोर पर लगा जब शिखर धवन 7 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए। दूसरा झटका भी दिल्ली को हेजलवुड ने दिया।

उन्होंने अगले ओवर में श्रेयस अय्यर को एक रन के स्कोर पर रितुराज गायकवाड़ के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद आए अक्षर पटेल भी 10 रन ही बना सके। पृथ्वी शा ने 60रन की पारी खेली।

ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर ने 50 गेंदों पर 83 रन जोड़े। कप्तान पंत ने नाबाद 51 रन की पारी खेली। तो वहीं शिमरोन हेटमायर ने 24 गेंदों पर 37 रन बनाए। इस प्रकार दिल्ली 20 ओवरों में 172 रन बना पाई।

(IPL 2021)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही और ओपनर बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी 1 रन बना का आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए उथप्पा ने गायकवाड़ के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर 110 रन जोड़े।

उथप्पा ने 63 रन का योगदान दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शार्दूल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। अंबाती रायडू भी 1 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। मोइन अली 16 रन बना सके। तो वहीं कप्तान धोनी ने 6गेंदों पर नाबाद 18 रन की पारी खेली।

(IPL 2021)

धोनी ने बताया क्यों कहा जाता है उन्हें बेस्ट फिनिशर (IPL 2021)

चेन्नई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे। लेकिन ओवर की पहली ही गेंद पर मोइन अली को आउट कर दिया। और सारा भार कप्तान धोनी के ऊपर आ गया। लेकिन धोनी दवाब में भी अगली दो गेंदों में लगातार दो चौके लगाकर चेन्नई को वापस मैच में ला खड़ा कर दिया।

(IPL 2021)

अब चेन्नई को 3 गेंदों पर 5 रन की जरूरत थी। ओर करन ने अगली गेंद वाइड डाल दी। अब चेन्नई को 3 गेंद में 4 रन चाहिए थे। धोनी ने अगली ही गेंद पर चौका लगा कर अपनी टीम को आईपीएल इतिहास में 9वीं बार फाइनल में पहुंचा दिया।

(IPL 2021)

Also Read : Benefits of Jumping Jacks : सूर्य नमस्कार से पहले करें जंपिंग जैक्स, सेहत को होगा फायदा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE