Friday, October 22, 2021
HomeखेलIPL 2021 CSK vs PBKS: केएल राहुल की धुंआधार पारी ने पंजाब...

IPL 2021 CSK vs PBKS: केएल राहुल की धुंआधार पारी ने पंजाब को दिलाई जीत, प्लेऑफ में पहुंचने के बाद चेन्नई की लगातार तीसरी हार

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 CSK vs PBKS: आइपीएल 2021 का 53वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के साथ हुआ। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने डुप्लेसिस की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाए, और पंजाब किंग्स को जीत के लिए 135 रन का टारगेट मिला।

Vaibhav Arora Cricketer Biography अम्बाला ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन किया

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने 13 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना के मैच को 6 विकेट से जीत (IPL 2021 CSK vs PBKS) लिया। केएल राहुल ने अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई और नाबाद 98 रनों की पारी खेली। प्लेआफ में पहुंचने के बाद एम एस धौनी की कप्तानी वाली सीएसके को लगातार तीसरी हार (IPL 2021 CSK vs PBKS) का सामना करना पड़ा है।

पंजाब को जीत (IPL 2021 CSK vs PBKS) बेशक मिल गई, लेकिन अब उसकी प्लेआफ में पहुंचने की संभावन लगभग खत्म हो गई है। पंजाब के 14 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक है और ये टीम अभी पांचवें स्थान पर है तो वहीं बात करें सीएसके की तो सीएसके ने 14 मैचों में 9 जीत कर दूसरे स्थान बैठी है।

IPL 2021 CSK vs PBKS पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल का अर्धशतक

पंजाब का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के तौर पर गिरा जिन्होंने 12 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। मयंक को शार्दुल ठाकुर ने आउट किया और सरफराज खान को भी शार्दुल ठाकुर ने बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पंजाब का तीसरा विकेट शाहरुख खान के तौर पर गिरा और 8 रन पर वो दीपक चाहर का शिकार बने। कप्तान केएल राहुल ने 42 गेंदों पर 8 छक्के और 7 चौकों की मदद से नाबाद 98 रन बनाए और कप्तान का साथ देने के लिए एनरिकेज 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

IPL 2021 CSK vs PBKS सीएसके के लिए डुप्लेसिस का अर्धशतक

सीएसके की टीम को पहला झटका रितुराज गायकवाड़ के तौर पर लगा और उन्हें 12 रन पर अर्शदीप सिंह ने शाहरुख खान के हाथों कैच आउट करवा दिया। मोइन अली ने बिना खाता खोले ही अर्शदीप सिंह की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। मोइन अली का कैच अर्शदीप की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े केएल राहुल ने पकड़ा। सुरेश रैनी की जगह टीम में शामिल किए गए राबिन उथप्पा सिर्फ 2 रन बनाकर क्रिस जार्डन की गेंद पर चलते बने। अंबाती रायडू भी 4 रन पर क्रिस जार्डन की गेंद पर आउट हो गए।

कप्तान धौनी की खराब फार्म इस मैच में भी जारी रही और वो 12 रन बनाकर आउट हो गए। डुप्लेसिस ने 55 गेंदों पर 2 छक्के व 8 चौकों की मदद से 76 रन की पारी खेली। वो शमी की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए। जडेजा 15 रन जबकि ब्रावो 4 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह, क्रिस जार्डन ने दो-दो जबकि शमी और रवि बिश्नोई को एक-एक सफलता मिली।

CSK playing XI

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, राबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेडलवुड।

PBKS playing XI

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडन मार्करम, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोइसिस एनरिकेज, क्रिस जार्डन, हरप्रीत बरार, मो. शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Read More : IPL 2021 : प्लेआफ की चौथी टीम के लिए जंग, रेस में 4 टीमें

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE