Wednesday, October 20, 2021
HomeखेलIPL 2021 दिल्ली को हरा कोलकत्ता ने फाइनल में बनाई जगह

IPL 2021 दिल्ली को हरा कोलकत्ता ने फाइनल में बनाई जगह

IPL 2021 आईपीएल में बुधवार को खेले गए दूसरे क्वालिफायर मैच में दिल्ली को कोलकत्ता ने 3 विकेट से मात दे दी। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 135 रन ही बनाए जिसे कोलकत्ता ने 7 विकेट खो कर 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। लेकिन इस मैच में एक समय ऐसा भी लगा जब यह मैच किसी भी तरफ जा सकता था।

आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी और रविचद्रंन अश्विन ने दो गेंदों में लगातार दो विकेट लेकर मैच में रोमांच पैदा कर दिया। हांलाकि राहुल त्रिपाठी ने ओवर की पांचवी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही कोलकत्ता ने फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल में कोलकत्ता का मुकाबला चेन्नई से होना है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर नहीं बना पाई दिल्ली (IPL 2021)

टोस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही। और ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा और शिखर धवन पहले विकेट के लिए केवल 32 रन ही जोड़ सके। लंबे समय बाद प्लेइंग इलेवन में वापसी करने वाले मार्कस स्टोइनिस सिर्फ 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

(IPL 2021)

शिखर धवन ने 36 बनाए और उनका विकेट भी चक्रवर्ती के खाते में आया। कप्तान पंत भी कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर चलते बने। जबकि शिमरोन हेटमायर (17) रन आउट हुए। इस तरह दिल्ली निर्धारित 20 ओवर में केवल 135 रन ही बना सकी।

कोलकत्ता के बल्लेबाजों ने दी बेहतर शुुरुआत लेकिन मध्यक्रम रहा नाकाम (IPL 2021)

कोलकाता के बल्लेबाजों ने एक बेहतरीन शुरूआत दी और शुरू से ही मैच में अपना दबदबा बना लिया। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर के बीच 96 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। वेंकटेश अय्यर ने 41 बॉल में 55 रनों की पारी खेली।

तो वहीं शुभमन गिल ने भी कम स्कोर वाले मैच में एंकर की भूमिका निभाई और अंत तक मैच को ले गए। लेकिन इनके बाद आए बल्लेबाजों में से कोई भी रन नहीं बना सका। दिनेश कार्तिक और कप्तान मोर्गन तो बिना खाना खोले ही पवेलियर लौट गए।

दो बार फाइनल में पहुंची और दोनों बार खिताब जीती है कोलकत्ता (IPL 2021)

क्वालिफायर-2 में कोलकत्ता ने दिल्ली को हरा कर फाइनल में जगह बनाई। तो वहीं यह तीसरा मौका है जब कोलकत्ता आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है।

इससे पहले कोलकाता 2012 और 2014 में दो बार फाइनल में पहुंची थी और दोनों ही बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है।

(IPL 2021)

Also Read : Control of Obesity इन रोगों के मरीजों को जरूर रखना चाहिए मोटापे पर कंट्रोल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE