Wednesday, October 20, 2021
HomeखेलIPL 2021 SRH beats RCB: करीबी मुकाबले में हैदराबाद ने बैंगलोर का...

IPL 2021 SRH beats RCB: करीबी मुकाबले में हैदराबाद ने बैंगलोर का 4 रनों से हराया, डिविलियर्स विनिंग सिक्स लगाने में नाकाम

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 SRH beats RCB: आईपीएल के 14वें सीजन का 52वां मुकाबला अबू धाaबी में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (IPL 2021 SRH beats RCB) के बीच खेला गया। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद (IPL 2021 SRH beats RCB) ने रोमांचक अंदाज में 4 रन से हरा दिया।

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए जिसके बाद खेलने आई बैंगलोर (IPL 2021 SRH beats RCB) की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बना ही पाई। आरसीबी के लिए युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 41 रन की पारी खेली और ग्लेन मैक्सवेल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

IPL 2021 SRH beats RCB by 4 runs

भुवनेश्वर कुमार के अंतिम ओवर में बैंगलोर को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी, क्रीज पर मौजूद थे जॉर्ज गार्टन और एबी डिविलियर्स। दूसरी गेंद पर गार्टन ने सिंगल लेकर एबी को स्ट्राइक दी। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन चौथी गेंद पर एबी ने 88 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया। 5वीं गेंद पर भी खाली गई, अंतिम गेंद पर जीतने के लिए 6 रन की जरूरत थी, लेकिन एबी 1 ही रन बना पाए। एबी ने 13 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए। हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

Bangalore innings in IPL 2021 SRH beats RCB 

142 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर (IPL 2021 SRH beats RCB) की शुरूआत काफी खराब रही और उसे पहला झटका कप्तान विराट कोहली (5) के रूप में लगा। विराट को पारी के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने LBW आउट किया। क्रिश्चियन (1) को सिद्धार्थ कौल ने विलियमसन के हाथों कैच आउट करा दिया। श्रीकर भरत (12) भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 गेंदों पर 1 चौका, 1 छक्का जड़कर पैवेलियन लौट गए, जिससे टीम का स्कोर 3 विकेट पर 38 रन हो गया। पडिक्कल और ग्लेन मैक्सवेल (40) ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की।

मैक्सवेल ने 25 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े। वह अपने अर्धशतक की ओर बढ़ ही रहे थे लेकिन रन आउट हो गए। विलियमसन के सीधे थ्रो ने उन्हें पैवेलियन की ओर वापस भेज दिया। इसके बाद पडिक्कल भी अर्धशतक से चूक गए और 52 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बन गए। राशिद ने उन्हें पारी के 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर अब्दुल समद के हाथों में कैच कराया।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद (IPL 2021 SRH beats RCB) टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए। बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल (33 रन पर 3 विकेट), डेनियल क्रिश्चियन (14 रन पर 2 विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी के सामने हैदराबाद के बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। स्पिनर युजवेंद्र चहल और जॉर्ज गार्टन के खाते में 1-1 विकेट आया। शाहबाज अहमद चार ओवर में 21 रन दिए। वहीं मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 17 रन दिए लेकिन दोनो को ही कोई विकेट नहीं मिला।

Hyderabad innings in IPL 2021 SRH beats RCB

हैदराबाद (IPL 2021 SRH beats RCB) की तरफ से जेसन रॉय (44) और कप्तान केन विलियमसन (31) के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी जोड़ी। हैदराबाद के बल्लेबाज आखिरी आठ ओवरों में सिर्फ 50 रन ही जोड़ पाए। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। अभिषेक शर्मा (13) ने दूसरे ओवर में जॉर्ज गार्टन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने फाइन लेग पर उनका कैच छोड़ा लेकिन अगली ही गेंद पर वह ग्लेन मैक्सवेल को मिड आन कैच दे बैठे।

कप्तान विलियमसन ने सिराज के ओवर में दो चौकों के साथ अपनी पारी की शुरूआत की। ओपनर रॉय ने भी गार्टन की गेंद पर चौका जड़ा। हैदराबाद की टीम ने पावरप्ले में एक विकेट पर 50 रन बनाए। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज और लेग स्पिनर चहल ने हैदराबाद की रन गति पर विराम लगाया। विलियमसन अच्छी शुरूआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और हर्षल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे।

प्रियम गर्ग (15) ने चहल की गेंद पर छक्का जड़कर 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। प्रियम गर्ग के इसी ओवर में अंपायर ने रॉय को विकेट के पीछे कैच आउट दिया लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया। क्रिश्चियन ने 15वें ओवर में गर्ग और रॉय को आउट करके सनराइजर्स को दोहरा झटका दिया। गर्ग ने डीप मिडिविकेट पर एबी डिविलियर्स को कैच थमाया जबकि रॉय गेंदबाज को ही कैच देकर पैवेलियन लौट गए। रॉय ने 38 गेंद का सामना करते हुए 5 चौके मारे। चहल ने अब्दुल समद (01) को LBW करके सनराइजर्स का स्कोर पांच विकेट पर 117 रन किया.

ऋद्धिमान साहा भी आठ गेंद में 10 रन बनाने के बाद हर्षल की गेंद पर डिविलियर्स को हाथों में कैच दे बैठे। जेसन होल्डर ने इस बीच क्रिश्चियन और हर्षल पर चौके के साथ रन गति बढ़ाने का प्रयास किया। वह 16 रन बनाकर अंतिम गेंद पर पैवेलियन लौटे।

Also Read : T20 World Cup 2021 भज्जी को टी20 वर्ल्ड कप टीम में युजवेंद्र को देखने की उम्मीद

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE