होम / 1st Century Of IPL 2022: बटलर के एक IPL शतक ने लगा दी रिकॉर्डस की झड़ी…..

1st Century Of IPL 2022: बटलर के एक IPL शतक ने लगा दी रिकॉर्डस की झड़ी…..

India News Editor • LAST UPDATED : April 3, 2022, 1:12 pm IST

राहुल कादियान:

1st Century Of IPL 2022: आज आईपीएल 2022 के शानदार शनिवार के डबल हेडर मुकाबलों का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। यह आईपीएल 2022 का 9वां मुकाबला था।

मुंबई इंडियंस की टीम साल 2013 से लगातार अपना पहला मुकाबला हारती आ रही है और इस सीजन के पहले मैच में भी मुंबई की टीम दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी और राजस्थान रॉयल्स की टीम सनराइज़र्स हैदराबाद को बुरी तरह से हराकर इस मैच में खेलने उत्तरी थी।

इस मैच में मुंबई इंडियंस कि टीम ने टॉस जीतकर पहल गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान कि टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत की और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 193 रन बनाए। जिसके जवाब में मुंबई की टीम महज 170 रन ही बना पाई और राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को 23 रनों से जीत लिया।

डिविलियर्स और गिलक्रिस्ट के क्लब में हुए शामिल (1st Century Of IPL 2022)

इस बार का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) पूरी तरह एक्शन से भरपूर है, अबतक सिर्फ शतक की ही कमी थी जो कि बटलर ने पूरी कर दी। 15वें सीजन के 9वें मैच में राजस्थान के जॉस बटलर (Jos Buttler Century) बल्ला खूब आग उगला। पारी की शुरूआत से ही बटलर नें हल्ला बोला और इस सीजन का पहला शतक जड़ डाला।

बटलर ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम का एक भी कोना ऐसा नहीं छोड़ा जहां उन्होनें रन न मारे हों। बटलर ने चारो तरफ शॉट्स बरसाए और 67 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक जड़ते हुए कई सारे रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

शुरुआत से ही आक्रामक थे बटलर (1st Century Of IPL 2022)

राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाजी करने वाले बटलर ने मैदान में आते ही तेज तर्रार पारी खेलनी शुरू कर दी, उनके इरादे शुरूआत से ही स्पष्ट थे। इसक आक्रमकता का नतीजा यह रहा कि अब वह आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

आईपीएल में पहले पावरप्ले के अन्दर बटलर का स्ट्राइक रेट 148.24 का है, जो कि इस साल सबसे ज्यादा है। इतना ही नहीं मुंबई के खिलाफ शतक जड़ते ही वह एडम गिलक्रिस्ट और एबी डिविलियर्स के क्लब में भी शामिल हो गए हैं।

आंकड़ों में बटलर (1st Century Of IPL 2022)

मुंबई के ख़िलाफ़ शतक बनाते ही बटलर आंकड़ों में आ गए हैं, यह उनका IPL में दूसरा, T-20 करियर में तीसरा और इस सीजन का पहला शतक है। इस मैच के बाद बटलर पावर प्ले में सबसे ज़्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं, इस पारी में उन्होंने 148.24 के रन से बल्लेबाज़ी की। जॉश के बाद दूसरे स्थान पर पृथ्वी शॉ (146.6) और तीसरे पर क्रिस लिन (144.26) हैं।

मुंबई ने जीता था टॉस (1st Century Of IPL 2022)

इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। हालांकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज़ 13 रन पर उनका पहला विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गिरा। यशस्वी एक रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद देवदत्त पडिक्कल भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 7 रन पर ही टाइमल मिल्स का शिकार बन गए। हालांकि एक छोर को बटलर ने संभाल कर रखा और वह आक्रामक बल्लेबाज़ी करते हुए खड़े रहे। उन्होंने कप्तान संजू सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी निभाई।

संजू भी बड़ा शॉट मारने के चक्कर में ही 21 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी पारी के दौरान संजू ने एक चौके और तीन छक्के मारे। संजू सैमसन के जाने के बाद बटलर ने गेंदबाजों की धुनाई जारी रखी और 66 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्के के साथ आईपीएल करियर का दूसरा शतक पूरा किया। लेकिन शतक जमाने के बाद 100 रनों पर ही वह बुमराह की घातक यॉर्कर गेंद का शिकार हो गए।

1st Century Of IPL 2022

Also Read : IPL 2022 GT Beat DC By 14 Runs: गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनों से हराया

Also Read : IPL 2022 PBKS vs CSK Match Preview: आज आईपीएल के 11वें मैच में भिड़ेंगे चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें