Thursday, May 26, 2022
HomeIPL-2022IPL में पैसे के मामले पर एक दूसरे से जलने लगे थे...

IPL में पैसे के मामले पर एक दूसरे से जलने लगे थे क्रिकेट के दो दिग्गज़, एंड्रयू साइमंड्स ने किया खुलासा

राहुल कादियान:

आईपीएल 2022 में आधा सीजन पूरा हो चुका है और सीजन के बीच में ही IPL से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बीते दिनों पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने एक हैरान करने वाला दावा किया है, एंड्रयू साइमंड्स ने कहा है कि आईपीएल के पैसों ने उनके और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) के रिश्ते में जहर घोलने का काम किया था। ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के पहले सीजन में एक साथ खेले थे।

साइमंड्स ने लगाया था आरोप

What caused the bad relationship with Michael Clarke? Andrew Symonds made  an explosive confession | The Indian Nation

साल 2015 में एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने क्लार्क की कप्तानी की जमकर आलोचना की थी, उस समय, साइमंड्स बतौर खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर थे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने आरोप लगाया था कि ये क्रिकेटर 2008 में वनडे सीरीज खेलने से पहले नशे में धुत हो गया था।

उस समय इन दोनों के बीच मनमुटाव काफी ज्यादा हुआ करता था। 2015 एशेज डायरी में क्लार्क ने साइमंड्स के आरोपों का जवाब देते हुए लिखा था कि उनके नेतृत्व की आलोचना करने के लिए एंड्रयू साइमंड्स टीवी तक चले गए थे। उन्हें इस बात का खेद है, उन्होंने यह भी कहा कि वह नेतृत्व के आधार पर किसी को आंकने वाले व्यक्ति नहीं हैं।

साइमंड्स की ओर से हुआ खुलासा

Brett Lee gets a word from Andrew Symonds | Photo | Global |  ESPNcricinfo.com

इन सभी बातों का खुलासा हाल ही में द ब्रेट ली पॉडकास्ट पर बात करते हुए एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने किया। पॉडकास्ट में बात करते हुए उन्होंने इस किस्से को याद किया और फिर खुलासा किया, मैथ्यू हेडन ने उनसे कहा था कि उनको आईपीएल में ज्यादा पैसा मिलने की वजह से क्लार्क (Michael Clarke) के मन में जलन की भावना उत्पन्न हो गई थी।

आपको यह बात बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन (साल 2008) में साइमंड्स सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे, उन्हें डेक्कन चार्जर्स ने 5.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। द ब्रेट ली पॉडकास्ट पर बोलते हुए साइमंड्स (Andrew Symonds) ने कहा, फ़िलहाल हमारे बीच ऐसा कुछ भी नहीं है, अब हम काफी करीब हो गए हैं।

जब क्लार्क (Michael Clarke) टीम में आए थे तो मैं उसके साथ काफी बल्लेबाजी करता था। इसलिए जब वो टीम में आए तो मैंने उनका पूरा ख्याल रखा। हमने एक अच्छा रिश्ता बनाया था। उन्होंने आगे यह भी बताया कि, उन्हें लगता है कि पैसे होना अच्छी बात है,

लेकिन यह जहर हो सकता है और पैसों ने ही साइमंड्स और क्लार्क के रिश्ते में जहर खोलने का काम किया था। उनके मन में क्लार्क के लिए बहुत सम्मान है, उनसे साइमंड्स की दोस्ती अब पहले सी नहीं रही और वह इससे सहज हैं, लेकिन वह अब किसी पर कीचड़ नहीं उछालने वाले।

IPL

ये भी पढ़ें : KL Rahul के लिए Mumbai Indians के ख़िलाफ़ जीत का जश्न पड़ा फ़ीका, क्या लगेगा एक मैच का बैन?

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular