होम / IPL2022 में Gujrat Titans के खिलाफ आख़िर Ashwin बन गए एक तेज़ गेंदबाज़

IPL2022 में Gujrat Titans के खिलाफ आख़िर Ashwin बन गए एक तेज़ गेंदबाज़

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 5:08 pm IST

श्रेय आर्य:

IPL2022 में अश्विन का जलवा रहा है, ऐसा पहली बार हुआ है कि अश्विन की गेंदबाज़ से ज्यादा बतौर बल्लेबाज़ चर्चा हो रही है. इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अश्विन पर भरोसा दिखाया और उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी का मौका दिया.

हर मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) का कमाल देखने को मिलता है. अश्विन स्पिन तो फेंकते ही हैं, बल्लेबाजी भी करते हैं और लगातार अपनी अलग तरह की गेंदों से सुर्खियों में रहते हैं. मैदान पर उनके पास हर मैच और हर पिच के लिए वेरिएशन मौजूद है.

अब चाहे वह गेंद को घुमाना हो या फिर घूमती पिच पर गेंद को सीधा रखना हो अश्विन हमेशा बल्लेबाज़ को हैरान करते हैं. अब आईपीएल 2022 में भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया कि जिसे देखकर बल्लेबाज़ और दर्शक दोनों ही हैरान रह गए.

फ़ास्ट बॉलर बन गए अश्विन

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ पहले क्वालीफायर मुकाबले में गेंदबाज़ी के दौरान अश्विन ने 131.6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक दी, जिसके बाद उनका वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. इस गेंद को देखने के बाद खिलाड़ी तो चौंके ही वहीं फैंस भी चौंक गए कि आखिर अश्विन इतनी तेज गेंद कैसे फेंक सकते हैं.

कई लोग ये भी कह रहे हैं कि स्पीड गन में दिक्कत के चलते ऐसा हुआ है. लेकिन अब इस गेंद की चर्चा खूब ज्यादा हो रही है. कुछ फैंस अब ये भी कह रहे है कि अश्विन जल्द ही 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकेंगे.

इतनी रफ्तार देख कर लोगों का तो यह भी रिएक्शन आ रहा है कि अश्विन अपनी गेंदों में इतना ज्यादा एक्सपेरिमेंट करते हैं कि वो अब मीडियम पेसर लगने लगे हैं. कुछ फैंस यहीं नही रुके उन्होंने तो यह भी कह दिया कि अश्विन जल्द ही शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

नही चमक पा रहे अश्विन

मैच की बात करें तो अश्विन ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए. बल्ले के साथ अश्विन ने सिर्फ 2 रन बनाए और रियान पराग को रन आउट करवा दिया. वहीं गेंद के साथ अश्विन काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने बिना किसी विकेट लिए कुल 40 रन दिए. राजस्थान की बल्लेबाजी की बात करें तो जोस बटलर ने 56 गेंद पर 89 रन की पारी खेली और संजू सैमसन ने 26 गेंद पर 47 रन बनाए.

इस तरह राजस्थान की टीम ने 20 ओवर मे 188 रन बनाए. वहीं गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजी की बात करें तो शुभमन गिल ने 21 में 35, मैथ्यू वेड ने 30 में 35 और हार्दिक पांड्या ने 27 गेंद पर 40 रन की पारी खेली. लेकिन असली कमाल डेविड मिलर ने किया. मिलर ने 38 गेंद पर 68 रन मार दिए. इस तरह गुजरात ने ये मैच 19.3 ओवरों में जीत लिया.

इस जीत के साथ गुजरात की टीम अब आईपीएल के फाइनल में पहुंच चुकी है. गुजरात की टीम इस सीजन की एक नई टीम थी और टीम पहले ही सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. आईपीएल के शुरू होने से पहले कोई भी नई टीमों पर दांव लगाने को तैयार नही था

लेकिन अंत में आते-आते दोनों ही टीमों ने प्लेऑफ के लिये टिकट कटवा लिया है. हार्दिक पांड्या ने इस पूरे सीजन में जिस तरह से अपने टीम को लीड किया है उसके बाद से तो सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं. अब देखना यही है कि आने वाले वक्त में फाइनल में उनका मैच किस्से होता है और क्या वह अपने पहले ही सीजन में चैंपियन बन पाते है या नहीं.

IPL2022

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को दी मात, अब क्वालीफ़ायर-2 में राजस्थान से भिड़ेगी बैंगलोर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Rishi Sunak: ‘अच्छे पिता होने के साथ देश का नेतृत्व करना कठिन संतुलन’ पीएम सुनक ने साझा किया अनुभव
Raghav Magunta: कौन हैं राघव मगुंटा? केजरीवाल ने जिनके नाम का कोर्ट में किया जिक्र
RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को हत्या की आशंका थी! भोजन में जहर देने का लगाया था आरोप
Arvind Kejriwal: यौन उत्पीड़न मामले में LG का केजरीवाल पर बड़ा आरोप, CM ने रोका थी आरोपी की फाइल
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के चाचा रहे उपराष्ट्रपति, जानिए हिस्ट्रीशीटर के परिवार की पूरी कहानी
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
ADVERTISEMENT