Wednesday, May 18, 2022
HomeIPL-2022रोमांचक मुकाबले में Chennai Super Kings ने Mumbai Indians को 3 विकेट...

रोमांचक मुकाबले में Chennai Super Kings ने Mumbai Indians को 3 विकेट से हराया

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 का 33वां मुकाबला कल Chennai Super Kings और Mumbai Indians के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस सीजन में मुंबई की टीम अब तक एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है। इस मैच से पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2022 में 6 मुकाबले खेले थे और इन सभी मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने भी इस मैच से पहले इस सीजन में 6 मुकाबले खेले थे, लेकिन इन 6 मैचों में से चेन्नई की टीम को सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली थी। ये दोनों ही टीमें आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमें हैं, लेकिन इस बार ऑक्शन में की गई गलतियों की वजह से यें दोनों ही टीमें पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं। इस मैच की बात करें तो इस मैच में चेन्नई की टीम ने मुंबई को 3 विकेट से हरा कर उन्हें इस सीजन की लगातार 7वीं हार थमा दी।

इस मैच में चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करनी उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन फिर भी मुंबई की टीम ने 20 ओवरों में 155 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में चेन्नई ने इस मैच को 3 विकेट से अपने नाम कर लिया।

तिलक ने खेली अर्धशतकीय पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मुंबई की टीम ने पहले ही ओवर में अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। लेकिन इसके बाद स्र्यकुमार यादव ने कुछ हद तक मुंबई को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाल दिया। हालांकि सूर्या भी एक बड़ी पारी नहीं खेल सके। इसके बाद तिलक वर्मा ने मुंबई की पारी को संभल लिया और सूझ-बूझ से बल्लेबाजी करते रहे।

अंत में तिलक ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए और अपनी टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया। तिलक ने इस मैच में 51 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। तिलक ने अपनी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े। तिलक के अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 32 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

चेन्नई ने 3 विकेट से जीता मुकाबला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही। ऋतुराज गायकवाड़ पारी की पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रोबिन उथप्पा ने सूझ-बूझ भरी बल्लेबाजी की और चेन्नई को इस मुश्किल परिस्थिति से निकाल लिया। अंत तक जाते-जाते मैच एक रोमांचक मोड़ ले चुका था।

चेन्नई सुपर किंग्स को यह मैच जीतने के लिए 2 ओवरों में 28 रनों की जरूरत थी और महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर मौजूद थे। इसके बाद धोनी जयदेव उनादकट पर बरस पड़े और चेन्नई को अंतिम गेंद पर यह मैच जीता दिया। धोनी ने मैच की आखिरी 4 गेंदों में 16 रन ठोककर चेन्नई को यह मैच 3 विकेट से जीता दिया।

Chennai Super Kings

ये भी पढ़ें : अपने नवजात बेटे की मौत के बाद पहली बार बेटी के साथ नजर आए Cristiano Ronaldo और Georgina Rodriguez

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular