होम / IPL में एक बार फिर वापसी करने जा रहे हैं Chris Gayle, बताया इस बार किस टीम के साथ आएंगे नज़र

IPL में एक बार फिर वापसी करने जा रहे हैं Chris Gayle, बताया इस बार किस टीम के साथ आएंगे नज़र

India News Desk • LAST UPDATED : May 9, 2022, 1:51 pm IST

राहुल कादियान:

टी-20 क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार क्रिस गेल (Chris Gayle) ने हाल ही में एक खुलासा किया है, गेल ने यह खुलासा इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर किया है। उन्होंने बताया है कि आखिर क्यों उन्होंने अपना नाम इस बार की IPL ऑक्शन लिस्ट में नहीं भेजा, और आखिर कब जाकर उनके फैंस एकबार फिर उन्हें मैदान पर देख सकते हैं। गेल ने जिस तरह के आरोप लगाए हैं वह काफी संवेदनशील हैं,

क्योंकि वह विश्व क्रिकेट में जिस औदे के खिलाड़ी हैं उनके साथ हम इस तरह के व्यवहार की अपेक्षा नहीं कर सकते। इसीलिए यह आईपीएल में टीमों की तरफ से खिलाड़ियों के साथ बर्ताव पर भी सवाल खड़ा करता है। हालांकि गेल ने यह भी कहा है कि अगले सीजन में वह एक बार फिर से आईपीएल के साथ जुड़ जाएंगे।

IPL में हुआ गेल के साथ बुरा बर्ताव

टी20 क्रिकेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने बताया है कि पिछले दो सीजन में उनके साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी की तरफ से अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा था। यही वजह रही है इस बार उनका नाम आईपीएल ऑक्शन में नहीं था। वेस्टइंडीज से आने वाले क्रिस गेल आईपीएल के पहले सीजन से ही टॉप परफॉर्मर औऱ सबकी पहली पसंद रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स( Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के बाद वह पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के ख़ेमे से जुड़े। लेकिन सबसे ज्यादा पहचान उन्हें बतौर आरसीबी के खिलाड़ी के तौर पर ही मिला है।

आईपीएल में वापसी करने वाले हैं गेल

एक मीडिया हाउस के साथ बातचीत के दौरान गेल ने यह बात कही है कि अगले आईपीएल सीजन में वह एक बार फिर से फैंस को मैदान पर देखेंगे। पिछले 2 साल में उनके साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया, उसी कारण से उन्होंने आईपीएल ऑक्शन के ड्राफ्ट में इस बार अपना नाम नहीं भेजा था।

लेकिन 2023 के सीजन में वह अपना नाम ऑप्शन ड्राफ्ट में जरूर भेजेगें। गेल ने यह भी कहा कि वह आरसीबी और पंजाब में से किसी एक टीम के साथ टाइटल जीतना चाहेंगे। लेकिन अगर उनमें से भी किसी एक को चुनना हुआ तो वह आरसीबी के लिए यह करना चाहेंगे,

क्योंकि बतौर आरसीबी खिलाड़ी उन्हें ज्यादा सफलता मिली है। उन्हें नई-नई चीजें करना पसंद है और चुनौतियां भी इसीलिए देखते हैं कि अब आगे क्या होता है।

बीच सीजन में आकर जीता ऑरेंज कैप

क्रिस गेल ने आईपीएल 2011 और 2012 में ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था, लेकिन यह बात आज के वक्त में किसी को भी नहीं याद होगी की उस सीजन में क्रिस गेल को ऑक्शन में किसी में नहीं खरीदा था, RCB ने उन्हें बीच सीजन में अपने साथ जोड़ा था जिसके बाद उन्होंने किसी भी टीम को नहीं छोड़ा।

आईपीएल 2011 में 12 मैच के दौरान गेल ने 608 रन बनाए तो वहीं 2012 के सीजन में 7 मैचों के दौरान 733 रन। आपको बता दें कि क्रिस गेल ने अबतक आईपीएल में 142 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 4965 बनाये हैं। 42 वर्षीय इस खिलाड़ी ने आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ा 175 रनों का 2013 में पुणे के खिलाफ बनाया था।

Chris Gayle

ये भी पढ़ें : इस तरह से साफ हो सकता है CSK के प्लेऑफ का रास्ता, अभी भी IPL ट्राफी जीत सकती है धोनी की टीम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews 
लारिसा बोन्सी नहीं ये हैं Aryan Khan की गर्लफ्रेंड, रेस्तरां जाते हैं बंद करवा देते हैं CCTV -Indianews
लिव-इन रिलेशनशिप सलाह देने पर Zeenat Aman पर बरसे Mukesh Khanna, कही ये बात -Indianews
Weather Report: राजस्थान सहित कई राज्यों को मिलेगी जला देने वाली गर्मी से राहत, आज बारिश के आसार; येलो अलर्ट जारी- indianews