Friday, May 27, 2022
HomeIPL-2022क्या अब CSK के लिए नही चमकेगा यह दिग्गज़ खिलाड़ी, CSK के...

क्या अब CSK के लिए नही चमकेगा यह दिग्गज़ खिलाड़ी, CSK के दिग्गज़ खिलाड़ी ने पहले किया सन्यास का ऐलान, फिर ट्वीट को किया डिलीट

राहुल कादियान:

CSK के फैंस के लिए यह सीजन अपने साथ कई बड़े झटके लेके आया है। साल दर साल लगातार अपनी सीमाओं को आगे धकेलकर जो खिलाड़ी टीम के लिए खेलता आ रहा था। अब हो सकता है कि वह IPL से भी सन्यास का ऐलान कर दें, अकेले दम पर इस खिलाड़ी ने टीम को IPL में चैम्पियन बनाया है।

फ़ैन्स तो उसे कई बार बाहुबली के नाम से भी बुलाते हैं लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स में लिए शायद अब उनका यह बाहुबली अगले सीजन से मैदान पर नहीं दिखेगा। हालांकि यहां पर सबसे ज़्यादा चौकाने वाली बात यह रही कि अंबाती रायडू ने पहले खुद अपने ट्विटर अकाउंट से संन्यास के ऐलान किया और बाद में उसे हटा भी दिया।

मानसिक तनाव के कारण अंबाती रायुडू किया था ऐसा काम

CSK के CEO ने अंबाती रायडू के सन्यास वाले ट्वीट पर बयान दिया है कि फ़िलहाल वह टीम साथ ही जुड़े रहेंगे। रायडु अपने प्रदर्शन से खुश नहीं थे इसीलिए उन्होंने ऐसा किया। अंबाती रायुडू ने आईपीएल 2022 में अब तक खेले 12 मैच में 27.10 के औसत से 271 रन बनाए हैं। इस सीजन में उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला है।

वापसी में टीम को बनाया चैम्पियन

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए उनके धाकड़ बल्लेबाज अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने बीच आईपीएल में सबको चौका दिया। अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के ज़रिए संन्यास का ऐलान किया था, लेक़िन बाद में उसे हटा दिया।

2018 में चेन्नई की टीम का हिस्सा बनने से पहले अंबाती रायुडू मुम्बई इंडियंस के हिस्सा हुआ करते थे, मुम्बई की तरफ से भी उन्होंने कई सारी बेहतरीन पारी खेलीं हैं। लेक़िन करियर के अंत में जब उन्हें धोनी की कप्तानी में एक बार फिर से मौका मिला तो उन्होंने ने धमाल मचा दिया। 2018 के सीजन में उन्होंने 600 से ज़्यादा रन बनाए, और यही वजह थी कि उस साल वापसी कर रही चेन्नई की टीम चैम्पियन बनी।

चेन्नई के लिए फ्लोटर रायडू

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अंबाती रायडू वह बल्लेबाज हैं जो वक़्त और जरूर के हिसाब से किसी भी स्थान पर और कैसी भी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। उन्होंने चेन्नई के लिए ओपन भी किया है और मीडिल आर्डर में बिखरती हुई पारी को संभाला भी है।

यही वजह है कि जब किसी भी टीम ने उनपर भरोसा नहीं दिखाया तब चेन्नई ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। हालांकि इस सीजन में उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है, एक या दो मैचों को छोड़ दें तो वह मैदान पर जूझते ही दिखे हैं। लेकिन बचे हुए मैचों में फैंस उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

चेन्नई के लिए चमका है रायडु का बल्ला

अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने साल 2010 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के अलावा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) का हिस्सा रहे हैं। रायुडू (Ambati Rayudu) साल 2018 से सीएसके के लिए खेल रहे हैं।

अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने आईपीएल में अब-तक 187 मैचों में 29.28 की औसत से 4187 रन बनाए हैं। रायुडू आईपीएल में 22 अर्धशतक और 2 शतक जड़ चुके हैं। बात करें सिर्फ चेन्नई की तो, धोनी की कप्तानी में खेलते हुए उन्होंने 32.38 की औसत से 1771 रन बनाए हैं साथ ही इस दौरान रायडु ने 8 अर्धशतक और 1 शतक भी मारा है।

CSK

ये भी पढ़ें : डीआरएस विवाद पर सहवाग ने BCCI को कटघरे में उतारा.. जमकर की आलोचना

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular