होम / IPL2022: चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच ने बताया कि इतने ख़राब फॉर्म के बाद जडेजा का क्या करेगी टीम

IPL2022: चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच ने बताया कि इतने ख़राब फॉर्म के बाद जडेजा का क्या करेगी टीम

India News Desk • LAST UPDATED : May 5, 2022, 6:35 pm IST

राहुल कादियान:

आईपीएल में 4 बार की चैम्पियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स IPL2022 में प्लेऑफ में भी अपनी जगह नही बना पाएगी। शुरुआत से ही इस सीजन चेन्नई का प्रदर्शन अच्छा नही रहा था और उसमें एक चैंपियन टीम की झलक तो बिल्कुल भी नहीं दिख रही थी। इतना ही नही IPL2022 का आगाज होने से पहले धोनी ने जाडेजा को टीम की कमान सौंपी थी।

लेक़िन अंत मे आते- आते उन्हें ही यह काम करना पड़ रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए इस साल जाडेजा न तो बतौर कप्तान ही कुछ खास कर पाए हैं और न ही बतौर बल्लेबाज़। हालांकि चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग रवींद्र जडेजा की फॉर्म के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हैं,

लेकिन कहा है कि आगे टीम देखेगी कि इस स्टार ऑलरांउडर के लिए बल्लेबाजी क्रम में कौनसा स्थान बेहतर रहेगा। इस सत्र के 10 मैचों में जडेजा ने अभी तक 19.33 के औसत से महज 116 रन बनाए हैं जबकि 7.52 के इकोनोमी रेट से पांच विकेट झटके हैं।

जडेजा की फॉर्म से कोच को नहीं है दिक्कत

Fleming has his say on Jadeja's form, reckons CSK will evaluate his batting  spot | Cricket - Hindustan Times

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बुधवार को एक निर्णायक मैच मे भी जडेजा तीन रन पर आउट हो गए जिसमें सीएसके को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से 13 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स की यह 7वीं पराजय थी।

फ्लेमिंग ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘नहीं, मैं चिंतित नहीं हूं. टी20 मैच मुश्किल हो सकते हैं और जब आप पांचवें या छठे स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे तो आपको लय हासिल करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिलता।

बल्लेबाज़ी क्रम में करना होगा बदलाव

I Am Not Concerned": CSK Head Coach Stephen Fleming On Ravindra Jadeja's  Batting | Cricket News

फ्लेमिंग ने कहा, ‘हम देखेंगे कि आगे कौन सा बल्लेबाजी क्रम उसके लिए बेहतर होगा। लेकिन मैं उसकी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं.’ खराब फॉर्म में चल रहे जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान लगाने के लिए पिछले हफ्ते कप्तानी एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दी थी।

सीएसके के 10 मैचों में महज 6 अंक हैं और टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि वे सभी विभाग में कमजोर रहे।

आईपीएल में सबसे ख़राब फील्डिंग साइड है सीएसके

IPL 2018: Ravindra Jadeja Drops Consecutive Catches, CSK Fans Question His  Role In The Team | Cricket News

फ्लेमिंग ने बताया कि मैच में कभी कभार हमारा फील्डिंग और कैच छोड़ना ज्यादा बड़ा चिंता का विषय है। हमारे ज्यादातर मैच करीबी रहे, हम उनमें जीतने के सचमुच करीब थे। फ्लेमिंग ने यह भी कहा कि चेन्नई से मैच छीन गए या फिर टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी।

पूरे टूर्नामेंट में आम तौर पर यही हाल रहा। खेल के सभी तीनों विभाग में हम कमज़ोर रहे। उन्होंने कहा, ‘हमारे कुछ गेंदबाज भी नहीं थे, आपको पता ही है लेकिन हम कमतर रहे। आईपीएल के दौरान ही प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने के कारण सीएसके पर काफी असर पड़ा है जिसमें दीपक चाहर सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर हो गए। मोईन अली भी ट्रेनिंग में लगी चोट के कारण कुछ मैच नहीं खेल पाए। हालांकि जिन युवा खिलाड़ियों को मौका मिला उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन फिर भी वह मैच में टीम को जीत दिलाने में योगदान नही दे सके।

IPL2022

ये भी पढ़ें : IPL2022 के 50वें मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद की टीमें होंगी आमने-सामने

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT