होम / कप्तान Pant से अलग डेविड वार्नर ने भी बना लिया है Delhi Capitals को प्लेऑफ में ले जाने का प्लान…

कप्तान Pant से अलग डेविड वार्नर ने भी बना लिया है Delhi Capitals को प्लेऑफ में ले जाने का प्लान…

India News Desk • LAST UPDATED : May 4, 2022, 8:25 pm IST

राहुल कादियान:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इस बार आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पा रही है, न टीम का प्रदर्शन अच्छा निकल कर आ रहा है और न ही कप्तान ऋषभ पंत का। लेकिन ऐसे हालातों में भी टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने दिल्ली को प्लेऑफ तक ले जाने का प्लान बना डाला है।

वार्नर ने बताया कि कुछ मैचों में लक्ष्य हासिल करने में चूक के कारण उनकी टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अब हर मैच में जीत दर्ज करनी होगी और साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के परिणामों पर भी नजर रखनी होगी।

दिल्ली ने अभी तक खेले नौ मैचों में 4 जीत के साथ आठ अंक हासिल किए हैं और वह सातवें स्थान पर मौजूद है। इस सीजन अब उसके पांच मैच बचे हुए हैं। अभी गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स अच्छी स्थिति में हैं जबकि चौथे से नौवें नंबर की टीम के छह से 10 अंक हैं और दो मैचों के अंदर सारे समीकरण बदल सकते हैं।

नहीं गवा सकते एक भी मैच

Exclusive - IPL 2022: Looking forward to reunion with David Warner,  confident Rishabh Pant can guide Delhi Capitals to maiden title win, says  Khaleel Ahmed | Cricket News - Times of India

वॉर्नर ने बताया कि अभी दिल्ली जिस स्थिति में है वहां से प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीम को हर मैच जीतना होगा। इस सीजन मुकाबला काफी तगड़ा है। कैपिटल्स को आगे दो मजबूत टीम पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद से अपने मैच खेलने हैं। ये टीमें भी लगभग उन्हीं की तरह हैं।

यदि दिल्ली सनराइजर्स को हरा देती है तो फ़िर वह एक लिहाज से बेहतर स्थिति में पहुंच सकते हैं। इसके बाद वह शीर्ष चार में पहुंच जाएंगे लेकिन दिल्ली को यह भी उम्मीद करनी होगी कि आरसीबी अपने मैच हारती रहे। अंकतालिका में काफी मारा-मारी है लेकिन दिल्ली को टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिये मेहतन करनी होगी।

छोटे अंतर से मिल रही है हार

He Knocked On My Door Around 3:30 AM!': Rishabh Pant's Childhood Coach  Narrates Heartfelt Incident

 

दिल्ली कुछ मैचों में लक्ष्य हासिल करने में विफल रही है और वॉर्नर ने यह बात मानी कि टीम से यहां पर चूक हुई है। उन्होंने कहा कि अगर हम नतीजों को देखें तो लगता है कि दिल्ली बड़े स्कोर का पीछा करते हुए ही चूकी है। दिल्ली लक्ष्य के काफी करीब पहुंचने में कामयाब रही है, लेकिन बावजूद इसके बहुत कम अंतर से मैच हार जाना सोचने पर मजबूर करता है।

टॉप आर्डर को उठानी होगी जिम्मेदारी

IPL 2022: Great fun to bat with David Warner, says Delhi's Prithvi Shaw

दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वॉर्नर ने बताया कि टीम में शामिल शीर्ष तीन बल्लेबाजों की भूमिका काफी अहम रहेगी। वॉर्नर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं, पृथ्वी या फिर मिशेल मार्श को 80 या 90 तक की पारी खेलनी होगी।

जरूरत पड़ने पर शतक भी दिखा सकते हैं। विपक्षी टीम को लक्ष्य देने या फिर किसी बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारी भूमिका अहम होगी। मुझे लगता है कि दूसरी टीमें भी इसी तरह सोचती हैं। जो टीमें अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बना रहे हैं।

Delhi Capitals

ये भी पढ़ें : लियाम लिविंगस्टोन ने लगाया IPL 2022 का सबसे लम्बा छक्का, गेंद को भेजा 117 मीटर दूर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT