होम / धोनी ने कहा – जडेजा के पास कप्तानी की तैयार के लिए काफी वक्त था

धोनी ने कहा – जडेजा के पास कप्तानी की तैयार के लिए काफी वक्त था

India News Desk • LAST UPDATED : May 2, 2022, 9:14 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स के लिए ये मैच बहुत ख़ास रहा। टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल की और महेंद्र सिंह धोनी की बतौर कप्तान एक बार फिर बेहतरीन वापसी हुई। मैच खत्म होने के बाद एमएस धोनी ने कप्तानी पर वापस आने और रवींद्र जडेजा को लेकर खुलकर बात की। एमएस धोनी ने कहा कि रवींद्र जडेजा को पिछले साल ही बताया गया था और उनके पास कप्तानी के लिए तैयार होने के लिए काफी वक्त था।

मैच के बाद प्रेंजेटेशन सेरेमनी के दौरान एमएस धोनी से जब बतौर कप्तान उनकी वापसी पर सवाल हुआ तब उन्होंने जवाब दिया कि कप्तान बदलने से ही चीज़ें आसानी से नहीं बदलती हैं, क्योंकि अगर आप एक ही ड्रेसिंग रूम में होते हो तो वही बातें दोहराते ही रहते हो।

एमएस धोनी ने कहा कि मैंने शुरू के दो मैच में चीज़ों में दखल दिया, लेकिन उसके बाद रवींद्र जडेजा पर ही सारे फैसले छोड़ दिए। क्योंकि सीजन के अंत में आप ये नहीं चाहते कि कोई सोचे मैं सिर्फ टॉस के लिए था और कप्तानी कोई और ही कर रहा था। ऐसे में ये ट्रांजिशन का हिस्सा था।

कप्तानी की बजह से जडेजा के परफॉर्मेंस पर आए फर्क

कप्तान धोनी ने नई जिम्मेदारी की वजह से रवींद्र जडेजा के परफॉर्मेंस पर आए फर्क की भी बात की। धोनी ने कहा कि जब आप कप्तान बनते हैं, तब कई चीज़ें साथ में चलती हैं ऐसे में आपकी परफॉर्मेंस पर फर्क पड़ता है. ऐसा ही रवींद्र जडेजा के साथ भी हुआ, लेकिन हमें बैटर-फील्डर-बॉलर जडेजा चाहिए ताकि वह टीम को जिता सके।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के शुरू होने से ठीक दो दिन पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ी थी, जिसके बाद रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया। लेकिन जडेजा की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन खराब रहा, साथ ही रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा। ऐसे में 30 अप्रैल को रवींद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ी और फिर से एमएस धोनी को कप्तान बने. धोनी के कप्तान बनने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से मात दी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.