होम / IPL सीजन 15 में इन खिलाड़ियों ने दिखाया कि शेर बूढ़े तो हो गए हैं लेक़िन अभी शिकार नहीं भूले …

IPL सीजन 15 में इन खिलाड़ियों ने दिखाया कि शेर बूढ़े तो हो गए हैं लेक़िन अभी शिकार नहीं भूले …

India News Desk • LAST UPDATED : May 17, 2022, 5:05 pm IST

श्रेय आर्य:

IPL 2022 (IPL 2022) में लीग मैच लगभग पूरे हो चुके हैं और आने वाले कुछ ही दिनों में प्लेऑफ का मंच भी सज जाएगा। इस सीजन में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी पहचान बनाई है, तो कई सीनियर प्लेयर्स ने भी अपना पुराना रूप दिखाकर फैंस का दिल जीता है।

टी20 के क्रिकेट को आमतौर पर युवा खिलाड़ियों का फॉर्मेट कहा जाता है, लेकिन आईपीएल के सीजन 15 में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी भी हैं जो बताते हैं कि उम्र तो महज नंबर है, 35 साल से भी ज्यादा की उम्र में अभी भी यह अपने खेल से तमाम युवा खिलाड़ियों को पीछे छोड़ सकते हैं।

शिखर धवन (उम्र-36 साल)

क्रिकेट के गब्बर और भारतीय टीम के ताबड़तोड़ ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस साल पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का हिस्सा हैं। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस सीजन में 12 मैचों में 40.20 की औसत से 402 रन बनाए हैं। इतना ही नही आईपीएल के पिछले 3 सीजन में भी धवन ने 500 से रन बनाए हैं और

इस बार भी उन्होंने 400 का आंकड़ा पार कर लिया है। धवन 36 साल के हो चुके हैं, लेकिन आईपीएल में आज भी उनका बल्ला आग उगलता है। धवन के नाम आईपीएल में कुल 6186 दर्ज हैं, अबतक के आईपीएल करियर में वह 2 शतक और 47 अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

फाफ डुप्लेसिस (उम्र-37 साल)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) का। आईपीएल 2022 में बढ़ती उम्र के साथ फाफ का खेल और भी ज्यादा खतरनाक होता जा रहा है, कैलेण्डर से अलग फाफ मैदान पर तो युवा ही दिखाई दे रहे हैं।

इस सीजन में फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने 13 मैचों नें 33.25 की औसत से 399 रन बनाए हैं। इस सीजन में उन्होंने अभी तक 3 अर्धशतक भी लगाए है। डुप्लेसिस 37 साल के हो चुके हैं, लेक़िन जब वह मैदान पर होते हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नही लगता।

इस सीजन से पहले तक चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले डुप्लेसिस को इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु (आरसीबी) की टीम ने 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। डु प्लेसिस ने पिछले साल भी चेन्नई की ओर से खेलते हुए 16 मैचों में 45.21 की औसत से 633 रन बनाए थे।

दिनेश कार्तिक (उम्र-36 साल)

इस बार जब आईपीएल शुरू हुआ तब किसी को भी उम्मीद नही थी कि दिनेश कार्तिक इतना ताबड़तोड़ खेल दिखाएंगे। सभी यही सोच रहे थे कि अब कार्तिक के अंदर से क्रिकेट खत्म हो चुका है लेकिन अपने खेल के दम पर उन्होंने सबको चुप करा दिया। कार्तिक ने इस सीजन जिस तरह का खेल दिखाया है

उससे साफ दिखता है कि अभी भी उनके अंदर कम से कम 2 या 3 साल का खेल बचा हुआ है। आईपीएल 2022 में आरसीबी (RCB) टीम के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) फिनिशर की भूमिका बहुत ही शानदार तरीके से निभा रहे हैं।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी 36 साल के हो चुके हैं, उन्होंने इस सीजन में अपने बल्ले से आरसीबी को कई मैच जिताए हैं। आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने 13 मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 285 रन बनाए हैं, जिसमे एक अर्धशतक भी शामिल है। कार्तिक 192.57 की स्ट्राइक रेट से इस सीजन में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

IPL

ये भी पढ़ें : BCCI ने My11Circle को दिए महिला टी20 चैलेंज 2022 के टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT