Thursday, May 26, 2022
HomeIPL-2022IPL 2022 4th Match GT Won: गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट...

IPL 2022 4th Match GT Won: गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से हराया, जीत के साथ किया टूर्नामेंट का आगाज

IPL 2022 4th Match GT Won

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
IPL 2022 4th Match GT Won: आईपीएल 2022 का चौथा मैच टूर्नामेंट में शामिल दो नई टीमों लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला गया। गुजरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, और लखनऊ पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत काफी ख़राब रही लेकिन दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) और आयुष बदोनी (Ayush Badoni) की 87 रनों की साझेदारी के दम पर लखनऊ की टीम 158 रन बनाने में कामयाब रही और गुजरात को 159 रनों का लक्ष्य दिया।

दूसरी पारी में लखनऊ के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) और डेविड मिलर (David Miller) की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर मैच को 5 विकेट से जीत कर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है।

आईपीएल में लखनऊ की खराब शुरुआत

ओपनिंग करने आए कप्तान राहुल को शमी ने पहली ही गेंद पर वापस भेजा। उनकी आउट स्विंग गेंद राहुल के बल्ले के किनारे से लगी जिसे विकेटकीपर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने लपका। ऑनफील्ड अंपायर ने राहुल को नॉटआउट दिया था। इसके बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक ने डीआरएस लिया। रिव्यू में राहुल आउट दिखे। राहुल बिना खाता खोले ही वापस चले गए। इसके बाद क्विंटन डिकॉक को भी मोहम्मद शमी ने क्लीन बोल्ड कर लखनऊ को दूसरा झटका दिया। डिकॉक 9 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए। ओपनिंग जोड़ी के जल्दी वापस जाने के बाद एविन लुईस पारी संभालते नजर आए लेकिन वरुण एरॉन ने उन्हें शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करा वापस भेजा।

LSG Set Target Of 159 Runs For GT

20 के स्कोर पर लखनऊ को तीसरा झटका लगा। तेज गेंदबाज वरुण एरॉन ने एविन लुईस को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। गिल ने मिड विकेट पर डाइव लगाकर बेहतरीन कैच लपका। लुईस नौ गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए। पारी के पांचवें ओवर में मोहम्मद शमी ने मनीष पांडे को क्लीन बोल्ड कर लखनऊ को चौथा झटका दिया। मनीष 6 रन बना सके।

दीपक हुड्डा ने आयुष बदोनी के साथ मिलकर लखनऊ की पारी को संभाला। 16वें ओवर में लखनऊ को पांचवां झटका रशीद खान ने दीपक हुड्डा के रूप में दिया। वह 41 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। दीपक और आयुष बदोनी के बीच 68 गेंदों पर 87 रन की साझेदारी हुई।

आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में युवा आयुष बदोनी ने 38 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा है। आखिरी ओवर में बदोनी को वरुण एरॉन ने हार्दिक के हाथों कैच आउट करवाकर लखनऊ को छठा झटका दिया। बदोनी ने 41 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रन बनाये। क्रुणाल पंड्या ने नाबाद रहते हुए 13 गेंदों में 4 चौके की मदद से 21 रन बनाये और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

11 साल बाद टूर्नामेंट में 10 टीमें

अगर बात करें पिच की तो वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है। IPL में यहां एवरेज स्कोर 180 रन रहा है और दूसरी पारी में टारगेट का पीछा करना सही माना जाता है। शॉर्ट बॉउंड्री और फास्ट आउटफील्ड बल्लेबाजों को फायदा पहुंचाती है। IPL-2011 के बाद पहली बार टूर्नामेंट में 8 की जगह 10 टीमें हैं। 2011 के टूर्नामेंट में पुणे वारियर्स इंडिया और कोच्चि टस्कर्स केरल की टीमें खेलीं थीं।

GT Won The Toss And Decided To Bowl

एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे पांड्या ब्रदर्स

इस मैच में हार्दिक गुजरा के लिए और क्रुणाल लखनऊ के लिए खेलते नजर आएंगे। दोनों भाई पिछले सीजन तक एक साथ मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। घरेलू क्रिकेट में भी दोनों एक ही टीम के लिए खेलते हैं। लीग में पहली बार दोनों एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। पिछले साल घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में दीपक हुड्डा और क्रुणाल के बेच काफी विवाद हुआ था, लेकिन इस बार दोनों एक साथ लखनऊ के लिए खेलेंगे।

LSG Playing XI
केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मोहसिन खान, आयुष बदोनी, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान।

GT Playing XI
शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लोकी फर्ग्यूसन, वरुण एरॉन, मोहम्मद शमी।

Read More: IPL 2022 3rd Match PBKS Won: पंजाब ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया, ओडियन स्मिथ ने खेली 25 रनों की पारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Vaibhav Shukla
Research, Write and Report – that’s my job | Sports Enthusiast | Working With @IndiaNews_itv @itvnetworkin | Life is Pareto 80/20
RELATED ARTICLES

Most Popular