होम / IPL 2022 DC Beat KKR By 44 Runs: दिल्ली ने कोलकाता को जीत की हैट्रिक लगाने से रोका, 44 रनों से दी करारी हार

IPL 2022 DC Beat KKR By 44 Runs: दिल्ली ने कोलकाता को जीत की हैट्रिक लगाने से रोका, 44 रनों से दी करारी हार

India News Editor • LAST UPDATED : April 11, 2022, 9:39 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 DC Beat KKR By 44 Runs: रविवार के डबल हैडर मुकाबलों में पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपनी हार ही हैट्रिक को टालने उतरी थी। वहीं कोलकाता की टीम इस मैच को जीतकर अपनी जीत की हैट्रिक पूरी करने मैदान पर उतरी थी।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2022 में अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियन को हराने के बाद अगले दोनों मुकाबले हार चुकी थी। दिल्ली को अपने दूसरे मुकाबले में लखनऊ और तीसरे मुकाबले में गुजरात के सामने हार का सामना करना पड़ा।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 4 में से 3 मुकाबले जीत चुकी कर यहां पहुंची थी। लेकिन इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कोलकाता को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया और इसके साथ ही अपनी हार की हैट्रिक को भी टाल दिया।

इस मैच में कोलकाता की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और स्कोर बोर्ड पर 215 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर लगा दिया। जिसके जवाब में कोलकाता की टीम महज 171 रनों पर ही ढेर हो गई और दिल्ली ने इस एकतरफा मुकाबले में 44 रनों से जीत दर्ज कर ली।

पृथ्वी-वार्नर ने की ताबड़तोड़ शुरुआत (IPL 2022 DC Beat KKR By 44 Runs)

Image

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली कैपिटल्स के दोनों ओपनर्स डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की और कोलकाता के हर एक गेंदबाज के खिलाफ बड़े शॉट्स लगाने चालु कर दिए। दिल्ली के बल्लेबाज पहले ओवर से ही कोलकाता के गेंदबाजों पर हावी हो गए।

पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए पहले विकेट के लिए 93 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की। पृथ्वी शॉ ने 29 गेंदों में 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद डेविड वार्नर ने भी 45 गेंदों में 61 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने दिल्ली के लिए एक बड़े स्कोर की नींव रख दी।

शार्दुल-अक्षर ने किया शानदार फिनिश (IPL 2022 DC Beat KKR By 44 Runs)

Image

दिल्ली की पारी के अंतिम कुछ ओवरों में शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दिल्ली की पारी को शानदार तरीके से फिनिश किया। शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने अंतिम 20 गेंदों में मिलकर 49 रन जोड़े। जिसमें शार्दुल ने महज 11 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। वहीं अक्षर पटेल ने भी 14 गेंदों में 22 रनों की अहम पारी खेली। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स के स्कोर बोर्ड पर 215 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

KKR की बल्लेबाजी ने किया निराश (IPL 2022 DC Beat KKR By 44 Runs)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों में 54 रनों की अर्धशतकीय पारी जरूर खेली, लेकिन वें अपनी टीम को लक्ष्य के पास भी नहीं ले जा सके। उन्हें किसी भी दूसरे बल्लेबाज से ज्यादा देर तक साथ नहीं मिला। अंत में कोलकाता की टीम 19.4 ओवरों में 171 रनों पर ही ढेर हो गई।

कुलदीप ने मचाई सनसनी (IPL 2022 DC Beat KKR By 44 Runs)

दिल्ली के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने इस मैच में अपनी गेंदबाजी से सनसनी मचा दी। उन्होंने अपनी पुरानी टीम कोलकाता के सामने शानदार गेंदबाजी और उनके 4 बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इससे पिछले सीजन तक कोलकाता की टीम उन्हें प्लेइंग-11 में भी जगह नहीं दे रही थी,

लेकिन इस बार उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपनी टीम में शामिल किया और अब तक इस आईपीएल में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। इस मैच में कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में 35 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

IPL 2022 DC Beat KKR By 44 Runs

Also Read : RCB New Young Player Anuj Rawat: न ही मैक्सवेल न ही विराट, किसी और को ही RCB का स्टार मानते हैं कप्तान डू-प्लेसिस … युवा खिलाड़ी ने जीता फाफ का दिल

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें