होम / IPL 2022 के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रन से दी मात

IPL 2022 के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रन से दी मात

India News Desk • LAST UPDATED : May 17, 2022, 9:22 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 64वां मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इससे पहले इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच 1 मुकाबला खेला जा चुका था। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जीत हांसिल की थी। उस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से शिकस्त दी थी। लेकिन यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद जरूरी था।

जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को एक बार फिर हरा दिया और उन्हें टूर्नामेंट से लगभग बाहर भी कर दिया है। दिल्ली की टीम अभी भी प्लेऑफस की रेस में बनी हुई है। वहीं पंजाब के लिए प्लेऑफस में पहुँचने का रास्ता अब और भी कठिन हो गया है।

पंजाब किंग्स ने जीता टॉस

Mitchell Marsh Another Half Century

इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं थी, क्योंकि डेविड वार्नर पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे।

लेकिन इसके बाद सरफराज खान और मिचेल मार्श ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। मिचेल मार्श के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 160 रन बनाए। मिचेल मार्श ने 63 रनों की अहम अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

दिल्ली ने 17 रन से जीता मैच

Shardul Thakur 4-Wicket Haul

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पंजाब का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। जिसके कारण पंजाब को 160 रनों का लक्ष्य भी बड़ा लगने लगा। पंजाब की टीम शुरुआत से ही अपने एक के बाद एक विकेट गवाती रही।

जितेश शर्मा को छोड़कर पंजाब का कोई भी दूसरा बल्लेबाज 30 रनों के पार भी नहीं पहुँच सका। पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 44 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन किसी भी दूसरे बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। जिसके चलते वें अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

दिल्ली की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट हांसिल किये। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को आसानी से 17 रनों से जीत लिया। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

DC की प्लेइंग-11

डेविड वार्नर, सरफराज खान, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद

PBKS की प्लेइंग-11

जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

IPL 2022

ये भी पढ़ें : BCCI ने My11Circle को दिए महिला टी20 चैलेंज 2022 के टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें