होम / IPL 2022 में गुजरात ने दर्ज की अपनी छटी जीत, रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को 8 रनों से हराया

IPL 2022 में गुजरात ने दर्ज की अपनी छटी जीत, रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को 8 रनों से हराया

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 24, 2022, 10:30 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 में कल शानदार शनिवार के डबल हैडर मुकाबलों का पहला मैच Gujraat Titans और Kolkata Knight Riders के बीच मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। गुजरात टाइटंस की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और इस मैच से पहले इस साल खेले 6 मैचों में से 5 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी थी।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर की टीम ने इस सीजन की शुरुआत तो बेहद अच्छे तरीके से की थी, लेकिन अब कोलकाता की टीम पटरी से उतरती हुई दिख रही है। इस मैच से पहले कोलकाता की टीम अपने पिछले 3 मुकाबले लगातार हार चुकी थी।

इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 20 ओवरों में 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में कोलकाता की टीम अपने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी और गुजरात ने इस मैच में 8 रन से जीत दर्ज की।

हार्दिक ने जड़ा एक और अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल पारी के दूसरे ही ओवर में आउट होकर पवेलियन लौट गए और रिद्धिमान साहा रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे थे। लेकिन नंबर.3 पर बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक ने इस मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की और 67 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस सीजन हार्दिक पंड्या शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

बता दें कि हार्दिक टी-20 विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर थे। हार्दिक अपनी पीठ की चोट से रिकवर कर रहे थे। लेकिन आईपीएल में वापसी करते हुए उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और लगातार 4 अर्धशतक जड़ दिए। इस मैच में हार्दिक की इस पारी की बदौलत गुजरात का स्कोर 150 रनों के पार पहुँच गया।

कोलकाता की बल्लेबाजी ने फिर किया निराश

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन किया। कोलकाता का एक भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका, जिसका परिणाम यह हुआ कि गुजरात ने इस मैच को 8 रन से जीत लिया। रिंकू सिंह ने कुछ देर तक अच्छी बल्लेबाजी जरूर की, लेकिन वे भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

कोई भी बल्लेबाज रिंकी सिंह का साथ भी नहीं दे पाया। अंत में आंद्रे रसेल से ताबड़तोड़ 48 रन जरूर बनाए और आखिरी ओवर में रसेल के आउट होते ही कोलकाता की जीत की सारी संभावनाएं खत्म हो गई। गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, जिसकी बदौलत आईपीएल 2022 में गुजरात ने अपना छटा मैच जीत लिया।

GT की प्लेइंग-11

रिद्धिमान साहा (WK), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (C), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

KKR की प्लेइंग-11

वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (C), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (WK), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, टिम साउथी, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

IPL 2022

ये भी पढ़ें : CSK को Tendulkar ने बताया था ईशान किशन को ऑउट करने का राज़

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amitabh Bachchan ने शुरू की केबीसी 16 की शूटिंग, बिना ब्रेक के काम करते दिखे बिग बी, देखें तस्वीरें -Indianews
Elon Musk: जल्द स्मार्ट टीवी ऐप लॉन्च करेंगे एलन मस्क, अब एक्स यूजर्स को मिलेगा एक खास तोहफा-Indianews
खुद के खर्चे उठाने वाली महिलाओं पर ये क्या बोल गई Nora Fatehi, एक्ट्रेस ने उड़ाया मजाक -Indianews
Zeenat Aman की मां ने बेटी के करियर के लिए दी बड़ी कुर्बानी, नौकरी से भी धोना पड़ा हाथ -Indianews
आमिर खान ने प्रीति जिंटा तक, क्रिकेट में जान छिड़कते हैं बॉलीवुड के ये सेलेब्स -Indianews
Mumbai: थाने के अंदर एक व्यक्ति ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी को जड़ा थप्पड़, टूट गए दांत- indianews
Russia: पुलिस हिरासत में गए रूस के उप रक्षा मंत्री तैमूर इवानोवा, जानें क्या है आरोप-Indianews
ADVERTISEMENT