होम / IPL 2022 के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराया

IPL 2022 के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 19, 2022, 9:11 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 66वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इससे पहले इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच एक मुक़ाबलका खेला जा चुका था। जिसमें लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने बाजी मारी थी।

उस मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रनों के बड़े अंतर से मात दी थी। लेकिन इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के पास उस पिछली हार का बदला लेने का पूरा मौका था। दोनों ही टीमों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला।

लेकिन इस मैच में भी लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने बाजी मार ली और इस रोमांचक मुकाबले को 2 रन से जीत लिया। लखनऊ की टीम प्लेऑफस के लिए क्वालीफाई करने वाली इस सीजन की दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले गुजरात टाइटंस की टीम प्लेऑफ में पहुँच चुकी है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम IPL 2022 से बाहर हो गई है।

डीकॉक ने खेली शानदार पारी

Quinton de Kock 140*

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और कोलकाता के हर गेंदबाज पर हावी हो गए। क्विंटन डीकॉक तो कुछ अलग करने के इरादे से मैदान में उतरे थे। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच नाबाद 210 रनों की साझेदारी हुई। कोलकाता का कोई भी गेंदबाज लखनऊ की 1 भी विकेट नहीं ले सका।

क्विंटन डीकॉक ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी और 140 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। वहीं कप्तान केएल राहुल ने भी 51 गेंदों में 68 रनों की सूझ-बूझ भरी पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 210 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचा दिया।

लखनऊ 2 रन से जीता मैच

LSG Win By 2 Runs

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। वेंकटेश अय्यर पहले ही ओवर में बिना खाता खोले ही मोहसिन खान का शिकार बन गए। इसके कुछ देर बाद ही मोहसिन ने कोलकाता के दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिजीत तोमर को भी पवेलियन भेज दिया।

लेकिन इसके बाद कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी हुई। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और नितीश राणा ने महत्वपूर्ण 42 रन बनाए।

लेकिन इसके बाद कोलकाता की टीम लगातार अपने विकेट गवाती रही। हालांकि अंत में रिंकू सिंह ने अकेले दम पर मैच का रूख पलट दिया था। लेकिन उनके आउट होते ही एक बार फिर कोलकाता की जीत की उम्मीद खत्म हो गई और कोलकाता ने इस मैच को 2 रनों से गवां दिया।

KKR की प्लेइंग-11

वेंकटेश अय्यर, अभिजीत तोमर, श्रेयस अय्यर (C), नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स (WK), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती

LSG की प्लेइंग-11

क्विंटन डी कॉक (WK), केएल राहुल (C), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, मोहसिन खान, अवेश खान, रवि बिश्नोई

IPL 2022

ये भी पढ़ें : New Zealand के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए एंडरसन और ब्रॉड की England की टीम में हुई वापसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी, रायबरेली दौरे से पहले राहुल-प्रियंका जा सकते हैं अयोध्या राम मंदिर- Indianews
ADVERTISEMENT