होम / IPL 2022 के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रनों से हराया

IPL 2022 के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रनों से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 8, 2022, 9:12 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 53वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच से पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने इस साल 10 मैच खेल थे, जिसमें उसे 7 मैचों में जीत और 3 मैचों में हार मिली थी।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 6 रन से मात दी थी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने भी इस साल इस मैच से पहले तक 10 ही मुकाबले खेले थे, जिसमें उसे 4 मैचों में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी थी।

लेकिन इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को एकतरफा मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस एकतरफा मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने कोलकाता को 75 रनों से हरा कर इस सीजन की अपनी आठवीं जीत दर्ज की। इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जाइंट्स पॉइंट्स टेबल में नंबर.1 स्थान पर पहुंच चुकी है।

कोलकाता ने जीता टॉस

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने पारी के पहले ही ओवर में कप्तान केएल राहुल का विकेट गवां दिया। केएल राहुल बिना कोई गेंद खेले डायमंड डक का शिकार हो गए।

उन्हें कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बिना गेंद खेले ही रन आउट कर दिया। लेकिन इसके बाद डी कॉक और दीपक हुड्डा ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की और मैदान के चारों तरफ बड़े-बड़े शॉट्स लगाए। डी कॉक ने 50 रन की आतिशी पारी खेली।

लेकिन इसके बाद क्रुणाल पंड्या ने धीमी बल्लेबाजी की और लखनऊ की टीम बड़े स्कोर तक पहुँचने में नाकाम रही। हालांकि स्टोइनिस और होल्डर ने पारी को शानदार फिनिश किया और लखनऊ का स्कोर 176 रनों तक पहुंच गया।

लखनऊ ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को शुरुआत भी बेहद खराब रही। इस खराब शुरुआत से कोलकाता की टीम पूरे मैच में नहीं उबर पाई और लगातार अंतराल पर अपने विकेट गवाती रही। कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

हालांकि आंद्रे रुसेल ने अंत में आकर 19 गेंदों में 45 रनों की पारी जरूर खेली, लेकिन तक तक बहुत देर हो चुकी थी। लखनऊ के गेंदबाजों के सामने कोलकाता के बल्लेबाज पस्त नजर आए और लखनऊ ने इस मैच को एकतरफा अंदाज में 75 रनों से जीत लिया। लखनऊ की तरफ से जेसन होल्डर और आवेश खान ने 3-3 विकेट चटकाए।

LSG की प्लेइंग-11

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान

KKR की प्लेइंग-11

आरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, शिवम मावी, हर्षित राणा

IPL 2022

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

TikTok Ban: एलोन मस्क ने की अमेरिका में टिकटॉक के प्रतिबंध की निंदा, एक्स प्लेटफॉर्म को बैन से हो सकता है फायदा
Israel Nuclear Sites: इजराइल के परमाणु हथियारों पर आया ईरान का बड़ा बयान, क्या बढ़ने वाली है तेल अवीव की मुसीबत?
Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा