होम / IPL 2022 के 37वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 रनों से दी मात

IPL 2022 के 37वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 रनों से दी मात

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 25, 2022, 9:12 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 37वां मुकाबला कल मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस साल मुंबई इंडियंस 1 भी मैच नहीं जीत पाई है। यह सीजन मुंबई इंडियंस के लिए भुलाने वाला है। अब तक इस साल मुंबई की टीम 8 मैच खेल चुकी है और इन सभी मुकाबलों में मुंबई को मुँह की खानी पड़ी है।

वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स इस साल आईपीएल में अपना पदार्पण कर रही थी और अपने पहले ही सीजन में लखनऊ शानदार लय में है। लखनऊ सुपर जाइंट्स अब तक आईपीएल 2022 में 8 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसे 5 मुकाबलों में जीत मिली है। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स ने सधी हुई शुरुआत की और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में मुंबई की टीम 8 विकेट के नुकसान पर महज 132 रन ही बना सकी और लखनऊ ने इस मैच को 36 रनों से जीत लिया।

राहुल ने जड़ा शानदार शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं थी। लखनऊ की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। लेकिन मिडिल ओवर्स में केएल राहुल ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू किये और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। वहीं दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज टिक कर खेलने को तैयार नहीं था।

दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन इसका केएल राहुल के खेल पर कोई असर नहीं पड़ा। राहुल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर 168 तक पहुंचा दिया। केएल राहुल के अलावा हर कोई बल्लेबाज क्रीज पर संघर्ष कर रहा था।

मुंबई की बल्लेबाजी ने फिर किया निराश

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन दूसरा छोर पर ईशान किशन संघर्ष करते नजर आ रहे थे। ईशान किशन की स्लो बल्लेबाजी से रोहित शर्मा के ऊपर भी दबाव बढ़ता चला गया। जिसके कारण अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रोहित भी बड़ा शॉट लगाने के चक्क्र में आउट हो गए। ईशान किशन भी 20 गेंदों में महज 8 रन ही बना सके।

रोहित के आउट होते ही मुंबई की एक के बाद एक विकेट गिरने लगी। लेकिन बीच में तिलक वर्मा ने मुंबई इंडियंस की पारी को संभल लिया और पोलार्ड के साथ मिलकर मुंबई को लक्ष्य की तरफ ले जाने लगे। लेकिन तिलक वर्मा के आउट होते ही मुंबई इंडियंस की जीत की उम्मीद भी टूट गई। तिलक वर्मा 38 रन बनाकर आउट हुए। अंत में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इस मैच को 36 रन से जीत लिया।

MI की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह

LSG की प्लेइंग-11

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई

IPL 2022

ये भी पढ़ें : BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी-20 सीरीज के लिए किया वेन्यू का ऐलान, यहां जाने पूरी सीरीज का शेड्यूल

ये भी पढ़ें : आज है क्रिकेट के भगवान् Sachin Tendulkar का 49वां जन्मदिन, आइये जानते हैं सचिन तेंदुलकर के कुछ अटूट रिकॉर्ड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

America: माता-पिता की लापरवाही से गई मासूम की जान, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Brij Bhushan Sharan Singh: पत्रकारों पर फिर भड़के बृजभूषण सिंह, टिकट न मिलने पर तोड़ी चुप्पी
IPL 2024: Orange Cap पर विराट कोहली का कब्जा बरकरार, पर्पल कैप होड़ में बुमराह के बराबर पहुंचे चहल-हर्षल
Bombay High Court: मुस्लिम समुदाय के 10 साल पुराने मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला, जानें क्या कहा-Indianews
Iran Saudi Relation: वर्षों का इंतजार हुआ खत्म, ईरान के मुसलमान अब कर सकेंगे हज यात्रा
IPL 2024 CSK vs LSG: चेन्नई सुपर किंग्स के घर में उतरेंगे सुपर जायंट्स के धुरंधर, देखें Head to Head रिकॉर्ड्स
Nora Fatehi की बॉडी पार्ट्स को कैमरे पर जूम करके दिखाते हैं पैपराजी, एक्ट्रेस ने गुस्सा किया जाहिर -Indianews
ADVERTISEMENT