होम / IPL 2022 PBKS Beat MI By 12 Runs: मुंबई इंडियंस को मिली इस सीजन की उनकी लगातार 5वीं हार, पंजाब ने 12 रनों से हराया

IPL 2022 PBKS Beat MI By 12 Runs: मुंबई इंडियंस को मिली इस सीजन की उनकी लगातार 5वीं हार, पंजाब ने 12 रनों से हराया

India News Editor • LAST UPDATED : April 14, 2022, 9:42 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 PBKS Beat MI By 12 Runs: आईपीएल 2022 का 23वां मुकाबला कल मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। यह मैच मुंबई इंडियंस की टीम के लिए बेहद जरूरी था। क्योंकि आईपीएल 2022 में मुंबई एकलौती ऐसी टीम है, जो अभी तक 1 भी मुकाबला नहीं जीत पाई है।

कल के मुकाबले के बाद मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में अभी तक 5 मैच खेले है, जिसमे उसे 1 मैच में भी जीत नहीं मिली। अभी तक यह सीजन मुंबई के लिए बेहद खराब रहा है। कल के मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने शानदार शुरुआत की और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। जिसके जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना सकी और इस मैच को 12 रन से हार गई। इस सीजन में यह मुंबई इंडियंस की लगातार 5वीं हार है।

धवन-मयंक ने किया प्रभावित (IPL 2022 PBKS Beat MI By 12 Runs)

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाजों ने पंजाब को धांसू शुरुआत दी। शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने पॉवरप्ले का पूरा फायदा उठाया और पहले 6 ओवरों में जमकर मुंबई के गेंदबाजों पर बरसे। शिखर धवन और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

मयंक अग्रवाल ने इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। मयंक ने 32 गेंदों में 52 रन की शानदार पारी खेली और शिखर धवन के साथी मिलकर पंजाब की टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। वहीं शिखर धवन ने भी 70 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और पंजाब की टीम को 200 रनों के आंकड़े के करीब पहुंचा दिया।

मुंबई ने फिर किया निराश (IPL 2022 PBKS Beat MI By 12 Runs)

पंजाब के 198 ]रनों के जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरे मुंबई के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आते ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। लेकिन वें बड़े शॉट्स लगाने के चक्कर में कागिसो रबाडा को अपना विकेट दे बैठे। उधर ईशान किशन ने एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन किया।

मुंबई के तरफ से 1-2 बल्लेबाजों को छोड़ दिया जाए, तो उनके अभी तक सभी बल्लेबाजों ने निराश ही किया है। मुंबई की तरफ से इस सीजन में तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ही रन बना रहे हैं। इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज जिम्मेवारी लेने को तैयार नहीं है।

गेंदबाजी की बात करें, तो मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने भी अभी तक इस प्रितियोगिता में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। जसप्रीत बुमराह को छोड़ दिया जाए, तो मुंबई का कोई भी गेंदबाज दूसरी टीम के बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना पा रह है। यही कारण है कि मुंबई इस साल पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है।

MI की प्लेइंग-11 (IPL 2022 PBKS Beat MI By 12 Runs)

ईशान किशन (WK), रोहित शर्मा (C), देवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, टाइमल मिल्स, बासिल थंपी

PBKS की प्लेइंग-11 (IPL 2022 PBKS Beat MI By 12 Runs)

मयंक अग्रवाल (C), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो (WK), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा

IPL 2022 PBKS Beat MI By 12 Runs

Also Read : IPL 2022 MI vs PBKS Match 23rd Toss: मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT