होम / IPL 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रनों से हराया

IPL 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रनों से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 14, 2022, 11:05 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 60वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इससे पहले इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच 1 मुकाबला खेला जा चुका था। जिसमें पंजाब किंग्स की टीम ने जीत हांसिल की थी।

उस मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से शिकस्त दी थी। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास अपनी पिछली हार का बदला लेने का मौका था, लेकिन पंजाब किंग्स ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। पंजाब किंग्स ने इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रनों से हरा दिया और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिन्दा रखा।

फिलहाल पंजाब किंग्स 12 मैचों में 6 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में छटे स्थान पर है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस समय 13 मैचों में 7 जीत के साथ चौथे स्थान पर है। यें दोनों ही टीमें इस समय प्लेऑफस की रेस में बनी हुई हैं।

बेयरस्टो ने खेली शानदार पारी

Jonny Bairstow Batting

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत की। पंजाब के सलामी बल्लेबाजी जॉनी बेयरस्टो ने तो पहले ही ओवर से बैंगलोर के गेंदबाजों की पिटाई करनी शुरू कर दी। हालाँकि दूसरे छोर पर शिखर धवन बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सस्ते में ही पवेलियन लौट गए।

इसके बाद लियम लिविंगस्टोन ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। जॉनी बेयरस्टो ने 29 गेंदों में 66 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और पंजाब के लिए एक बड़े स्कोर की नींव रखी। इसके बाद लिविंगस्टोन ने इस मोमेंटम को जारी रखते हुए ताबड़तोड़ 70 रन बनाए और पंजाब के स्कोर को 209 तक पहुंचा दिया।

पंजाब ने 54 रन से जीता मैच

PBKS Still Have Hope To Qualify For The Playoffs

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन पॉवरप्ले का खेल खत्म होते-होते आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई। हालांकि मैक्सवेल ने कुछ देर तक आरसीबी को मैच में जिन्दा रखा। लेकिन उनके आउट होते ही आरसीबी की इस मैच को जीतने की उम्मीद भी खत्म हो गई।

पंजाब की तरफ से कागिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में महज 21 रन देकर 3 विकेट हांसिल किये। जिसकी बदौलत पंजाब ने इस मैच में 54 रन से बड़ी जीत दर्ज कर ली और अपनी प्लेऑफस में पहुँचने की उम्मीदों को भी जिन्दा रखा।

RCB की प्लेइंग-11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

PBKS की प्लेइंग-11

जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़

IPL 2022

ये भी पढ़ें : डीआरएस विवाद पर सहवाग ने BCCI को कटघरे में उतारा.. जमकर की आलोचना

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के चाचा रहे उपराष्ट्रपति, जानिए हिस्ट्रीशीटर के परिवार की पूरी कहानी
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
ADVERTISEMENT