होम / IPL 2022 के प्लेऑफस में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी गुजरात टाइटंस, जाने कौन सी हो सकती हैं बाकी 3 टीमें

IPL 2022 के प्लेऑफस में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी गुजरात टाइटंस, जाने कौन सी हो सकती हैं बाकी 3 टीमें

India News Desk • LAST UPDATED : May 11, 2022, 9:09 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

गुजरात टाइटंस की टीम IPL 2022 के प्लेऑफस के लिए क्वालीफाई करने वाली इस सीजन की पहली टीम बन गई है। हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने इस साल अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान किया है। कल के मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम से भिड़ी थी।

जिसमें गुजरात टाइटंस की टीम ने एकतरफा मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 62 रनों से हरा दिया और प्लेऑफस के लिए क्वालीफाई करने वाली इस साल की पहली टीम बन गई। यें दोनों टीमें पहली बार IPL में हिस्सा ले रही थी और इन दोनों ही टीमों ने इस साल IPL में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

कल के मुकाबले में लखनऊ क्व पास भी प्लेऑफस के लिए क्वालीफाई करने का मौका था। क्योंकि कल के मैच से पहले दोनों ही टीमों ने 11-11 मुकाबले खेले थे और दोनों ही टीमों के 16-16 अंक थे। लेकिन कल का मुकाबला जीतने के बाद गुजरात के 18 अंक हो गए हैं। लखनऊ को प्लेऑफस में जगह बनाने के लिए अब थोड़ा और इंतजार करना होगा।

लखनऊ की दावेदारी मजबूत

Lucknow Super Gaints

गुजरात टाइटंस की टीम IPL 2022 के प्लेऑफस में अपनी जगह बना चुकी है। गुजरात टाइटंस के बाद प्लेऑफस में पहुँचने के सबसे ज्यादा चांस लखनऊ सुपर जाइंट्स के ही हैं। पॉइंट्स टेबल में लखनऊ की टीम इस समय दूसरे स्थान पर है। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने अब तक इस सीजन में 12 मैच खेले है, जिसमें उसने 8 में जीत हांसिल की है।

गुजरात के बाद प्लेऑफ में पहुँचने की सबसे मजबूत दावेदारी लखनऊ की ही है। लखनऊ को इस सीजन में फिलहाल 2 मैच और खेलने हैं, जिसमें से 1 मैच जीतते ही वे प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। अगर लखनऊ इन 2 मैचों में से एक भी नहीं जीत पाई, तो उसे नेट रन रेट के भरोसे रहना पड़ेगा।

2 स्पॉट्स के लिए होगा कड़ा मुकाबला

Tough competition for 2 spots

तीसरे और चौथे स्पॉट के लिए टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। क्योंकि राजस्थान रॉयल्स की टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम चौथर स्थान पर है। लेकिन 1 हार इन दोनों टीमों को नीचे भी खिसका सकती है।

सनराइज़र्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स अभी भी प्लेऑफ की रेस में जिन्दा हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है। हालांकि इन टीमों के लिए यह बहुत मुश्किल होने वाला है। इस समय प्लेऑफ में पहुँचने के सबसे ज्यादा चांस राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ही हैं।

IPL 2022

ये भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद अब IPL में भी खत्म हो गया इस भारतीय दिग्गज़ का करियर! जीत के बावजूद जमकर हुए ट्रोल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: रवींद्र जडेजा का वायरल फ्लाइंग कैच, पलक झपकते केएल राहुल आउट; देखें तस्वीर-Indianews
Congress: सैम पित्रोदा से कन्नी काट रही कांग्रेस, धन वितरण वाले बयान से बनाई दूरी- indianews
Dr Rajkumar’s birth anniversary: कन्नड़ सिनेमा के ये सुपरस्टार कर चुके शानदार फिल्मों में काम, करोड़ों दिलों पर किया राज -Indianews
Anant-Radhika की शादी की तारीख हुई तय, इस दिन और जगह रचाएंगे शादी – Indianews
कौन हैं CSk के उभरते सितारे Rachin Ravindra की गर्लफ्रेंड, फैशन की दुनिया में बना चुकी हैं नाम -Indianews
सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद रामदेव और बालकृष्ण ने जारी किया नया सार्वजनिक माफीनामा-Indianews
Ranveer Singh डीपफेक वीडियो में पुलिस को मिली नई लीड, एक्स यूजर के खिलाफ दर्ज की FIR -Indianews
ADVERTISEMENT